May 19, 2024, 6:46 am

दस वर्ष से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोग, आम्रपाली ड्रीम प्रॉजेक्ट में हुए हादसे से खरीदारों के बीच बड़ी चिंता

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 22, 2023

दस वर्ष से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोग, आम्रपाली ड्रीम प्रॉजेक्ट में हुए हादसे से खरीदारों के बीच बड़ी चिंता

Amrapali dream valley project: आम्रपाली ड्रीम वैली प्रॉजेक्ट में हुए हादसे ने बायर्स की चिंता बढ़ा दी है। साइट से लौटते मजदूरों को देख यहां फ्लैट बुक कराने वाले परेशान हैं। दस साल देरी से चल रहे प्रॉजेक्ट में टावर A-1 से A 5 और c 6 से c 10 में पजेशन देने के लिए कागजी प्रक्रिया की जा रही थी। होम बायर्स को दीपावली के आसपास घरों की चाबी देने की बात कही गई थी। इस लिफ्ट हादसे ने उन्हें तगड़ा झटका दिया है।

आपको बता दें की 10 साल से ज्यादा फ्लैट पर कब्जे के इंतजार में लगे  खरीदारों को निराशा एवं चिंता का सामना करना पड़ रहा है।आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में  हादसे के बाद से खरीदारों के बीच तनाव देखा गया है ।मज़दूरों को भी इस साइट से  लौटाने का निर्देश दिया गया। खरीदारों का कहना है की वे इस फ्लैट के कब्जे के लिए तकरीबन 10 साल से इंतजार कर रहे थे।

दुर्घटना ने खड़ी कर दी समस्या ?

एक बायर दीपांकर कुमार ने बताया, ‘कुछ फ्लैट आवंटियों को पजेशन देने के लिए कंपनी की तरफ से कागजी कार्रवाई की जा रही थी। वर्षों के इंतजार के बाद पजेशन और बायर्स को चाबी देने के लिए एक से डेढ़ महीने का इंतजार करने के लिए बोला गया। इस दुर्घटना ने समस्या खड़ी कर दी है।

आख़िर क्यों है दस साल बाद भी प्रोजेक्ट अधूरा ?

बायर अनिल कुमार मिश्रा ने बताया, ‘2012 में फ्लैट बुक कराया था। दस साल से अधिक बीत चुके है, लेकिन अभी तक प्रॉजेक्ट अधूरा पड़ा है। उम्मीद थी, इस बार दीपावली पर अपना घर होगा। यही सोच कर तैयारी कर रहे थे, लेकिन हालात को देखते हुए सब ठीक नहीं लग रहा है।

एक दूसरे बायर प्रेम कुमार बताते हैं, ‘टावर सी-6 में 2012 में मैंने फ्लैट बुक कराया था। प्रॉजेक्ट बार बार फंस रहा है। काम तेज चल रहा था। अक्टूबर में पजेशन देने की लेकिन फिर से फंसा गया है। जिम्मेदारों ने अपना काम ठीक से नहीं किया। अब हमारी चिंता बढ़ रही है।

क्या कहा सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने ?

बेंच का इस सन्दर्भ में कहना है कियह मामला उनके संज्ञान में नहीं है पुरानी बेंच के जस्टिस से इस पर बात की जाएगी साथ ही एक नई बेंच भी बनाई जाएगी।खरीदारों के वकील कुमार माहिल के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस खन्ना के सामने अम्रपाली खरीदारों का पक्ष रखा गया, साथ ही साथ उन्होंने शुक्रवार को हुए लिफ्ट हादसे के बारे में भी बताया और इस पर जल्द से जल्द सुनवाई करने की मांग की।

इस पर जज के द्वारा क्या कहा गया ?

आपको बता दें की अब से पहले पुरानी बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही थी। पुरानी बैंच की जस्टिस बेला त्रिवेदी आज उपस्थित नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले में उनसे बातचीत की जाएगी साथ ही साथ चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से सलाह लेने के बाद बेंच में कौन कौन जज रहेंगे, यह भी तय किया जाएगा। परियोजनाओं को पूर्ण करने हेतु अगले हफ्ते सुनवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.