May 4, 2024, 12:24 am

मीट की बिक्री पर बवाल, दिल्ली में हुए सख्त हाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 8, 2022

मीट की बिक्री पर बवाल, दिल्ली में हुए सख्त हाल

देश के कई हिस्सों में मीट कि बिक्री को लेकर हंगामा मचा हुआ है। अलग-अलग जगह से समय-समय पर मीट की बिक्री को लेकर खबरें आती रहती है। लेकिन आज हम राजधानी की बात कर रहें है। जहां नवरात्र के दौरान मीट की बिक्री पर रोक लगाने के मामले में माहौल गर्म हुआ है।

क्या है पूरी बात
बात दें, साउथ दिल्ली नगर निगम के मेयर ने नवरात्रि के 9 दिन तक मीट की दुकान बंद रखने को लेकर कमिश्नर को पत्र लिखा था। तो वही पूर्वी दिल्ली नगर निगम कैमरा ने नियमों का हवाला देते हुए सप्तमी, अष्टमी और नवमी पर दिल्ली के सबसे बड़े स्लॉटर हाउस को ही बंद करने का आदेश दे दिया। जिसके बाद से दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने निगमों को नोटिस जारी किया और इस मामले में जवाब मांग।

नोटिस कि बात पर पूर्वी दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने किसी भी तरह के नोटिस मिलने की बात से साफ इंकार कर दिया। साथ में ये भी कहा कि सभी कामों को नियम के अनुसार किया जा रहा है।

बाज़ार में मिल रही है मीट
दरअसल, स्लॉटर हाउस बंद करने के आदेश के बाद से, वह बंद है। लेकिन बाजार में अब भी मीट मिल रही है। जिसके बाद खुद निगम के अधिकारियों की टीम गाजीपुर से स्लॉटर हाउस पहुंची। वहां जाकर स्लॉटर हाउस बंद ही नजर आया। इसलिए 16 टीमें बनाई गई है जो जांच करें कि आखिर मीट कैसे बाजार में मिल रही है। साथ ही, कहीं पर भी अवैध मीट बिकता हुआ पाए जाने पर दुकान पर कार्यवाही करने के साथ लाइसेंस रद्द करें जाने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दंगों में हिंसा भड़काने वाला वसीम गिरफ्तार। शाहरुख को दी थी पिस्टल।

https://gulynews.com/waseem-arrested-for-inciting-violence-in-delhi-riots/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.