October 7, 2022, 6:33 am

Noida: सोसाइटी में स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने पर लगेगा जुर्माना, ये है नियम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 6, 2022

Noida:  सोसाइटी में स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने पर लगेगा जुर्माना, ये है नियम

(Noida Street dogs) नोएडा सोसायटी और उसके आसपास रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई. लगातार स्ट्रीट डॉग्स(dogs) के बढ़ते आतंक के बीच अब 11 सोसाइटी(society) में इन्हें खाना खिलाने पर जुर्माना लगा दिया गया है. वीडियो(video) को सबूत मानकर स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने पर 3 हजार रुपये तक का जुर्माना लिया जा रहा.

क्या है पूरा मामला

कुछ दिनों से नोएडा की सोसाइटी से कुत्ते के काटने की काफी ख़बरें सामने आ रहीं थीं.ये कुत्ते कभी छोटे बच्चे को अपना शिकार बना रहे तो कभी महिलाओं को दरअसल बेखौफ कुत्तों के आतंक से निपटने के लिए नोएडा की सोसाइटी ने स्ट्रीट डॉग्स को अपनी सोसाइटी से दूर रखना चाहती हैं, जिसके लिए कई नियम भी लागू कर दिए गए हैं. कुछ सोसाइटी में इन डॉग्स(dogs) को खाना देने पर जुर्माना लगाया है.

कैसे लेगे जुर्माना

पहली बार डॉग्स को खाना खिलाने पर 500 रुपये, दूसरी बार खाना खिलाने पर 1 हजार रुपये और तीसरी बार ऐसा करते पाए जाने पर 2-3 हजार रुपये तक का जुर्माना लिया जा रहा

वीडियो बन रहे सबूत का आधार

सोसाइटी में स्ट्रीट डॉग्स (street dogs) को खाना खिलाते पाए जाने पर जुर्माने के लिए वीडियो की मदद ला जा रही है. अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा करता पाया जाता है, तो वीडियो के आधार पर उनसे जुर्माना लिया जा रहा है.

सोसाइटी में नहीं है ऐसा कोई नियम

स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने से रोकने के जो नियम बनाकर लोगों से जुर्माना लिया जा रहा है, ऐसा कोई भी नियम अथॉरिटी के द्वारा जारी नहीं किया गया है. लगातार ऐसी शिकायतें मिलने के बाद अब अथॉरिटी के प्रमुखों ने इसकी जांच की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.