May 3, 2024, 7:33 pm

Noida News: ट्रैफिक नियमों में लापरवाही बरतने वाले हो जाएं सावधान, अब चालान के साथ FIR भी होगी दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 16, 2023

Noida News: ट्रैफिक नियमों में लापरवाही बरतने वाले हो जाएं सावधान, अब चालान के साथ FIR भी होगी दर्ज

Noida News: नोएडा वासियों के लिए एक बड़ी खबर है। जो लोग सफर में यातायात नियमों का पालन करने में लापरवाही करते हैं, वे लोग अब सावधान हो जाएं, क्योंकि अब केवल चालान ही नहीं कटेगा, आज से एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। बता दें की यातायात विभाग ने तेज गति और नशे में वाहन चलाने वालों पर सख्ती बढ़ा दी है। अब एफआईआर के अलावा ट्रैफिक नियमो का पालन नहीं करने पर ट्रैफिक पुलिस वाहन भी जब्त कर सकती है। ये नियम आज से लागू हो गया है। वर्तमान समय में यातायात के नियमों का पालन न करने से बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

क्या है पूरा मामला

Gulynews.com को मिली जानकारी के अनुसार अब यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर केवल चालान ही नहीं कटेगा। ट्रैफिक पुलिस शनिवार से गति सीमा का पालन नहीं करने और नशे में वाहन चलाने वालों पर एफआईआर दर्ज कराएगी। साथ ही चालकों के वाहन भी जब्त कर लिए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार सर्दियों में घने कोहरे के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक नियमों पालन नहीं करने वालों पर सख्ती शुरू की गई है।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा की शुरुआत के साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने तेवर सख्त कर लिए हैं। शुक्रवार को सेक्टर-32 स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय में जिला प्रशासन, परिवहन विभाग और यातायात पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा पखवाड़े की शुरुआत की गई। इस अवसर पर डीसीपी अनिल कुमार यादव ने कहा कि शनिवार से परिवहन और यातायात विभाग विशेष अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करेंगे। गति सीमा का पालन नहीं करने वाले और नशे में वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर वाहन जब्त कर लिए जाएंगे। इसके अलावा वाहनों पर जाति सूचक शब्द लिखने, दोषपूर्ण नंबर प्लेट और काली फिल्म लगे वाहनों के चालान किए जाएंगे।

इससे पहले जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, संभागीय परिवहन अधिकारी सियाराम वर्मा और डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने मौके पर 25 वाहनों की जागरूकता रैली को रवाना किया। रैली संभागीय परिवहन कार्यालय से शुरू होकर सेक्टर-18 अंडरपास, जीआईपी मॉल, सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन, अट्टापीर से सेक्टर 16, रजनीगंधा, सेक्टर तीन, टेलीफोन एक्सचेंज से सेक्टर 12 मार्केट, स्टेडियम चौक, स्पाइस मॉल के रास्ते परिवहन कार्यालय के बाहर खत्म हुई। इस मौके पर सहायक पुलिस कमिश्नर राजीव गुप्ता, पवन कुमार गौतम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें…

Noida News: नोएडा कमिश्नरेट करेंगे साइबर थाने को कंट्रोल, अपराधियों पर जल्द ही कसा जायेगा शिकंजा..

Leave a Reply

Your email address will not be published.