February 25, 2024, 6:54 am

Noida News: राम भक्त बेहद आसानी से जा सकेंगे अयोध्या, नोएडा डिपो ने की खास तैयारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 13, 2024

Noida News: राम भक्त बेहद आसानी से जा सकेंगे अयोध्या, नोएडा डिपो ने की खास तैयारी

Noida News: यूपी के अयोध्या जिले में भगवान श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा पर जो भी राम भक्त दिल्ली एनसीआर से अयोध्या जाना चाहते हैं, उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। नोएडा परिवहन विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। सेक्टर-35 स्थित नोएडा डिपो से अयोध्या रूट पर पहली बार बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए डिपो से तैयारी शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला

अयोध्या में राम मंदिर के 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त एनसीआर से जाएंगे। इसको लेकर नोएडा परिवहन विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। सेक्टर-35 स्थित नोएडा डिपो से अयोध्या रूट पर पहली बार बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए डिपो से तैयारी शुरू कर दी गई है।

Advertisement
Advertisement

बसों में लाउडस्पीकर लगना शुरू

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह ने बताया कि नोएडा डिपो में रामधुन बजनी शुरू हो गई है। डिपो से यात्रियों को सूचना वाले सिस्टम से नियमित रामधुन बजाई जा रही है। साथ ही डिपो की 20 प्रतिशत बसों में लाउडस्पीकर लगा दिए गए हैं। पहले लखनऊ रूट की बसों में स्पीकर लगाए जा रहे हैं। उसके बाद दूसरे रूट पर लगाई जाएगी। 20 जनवरी तक सभी बसों में स्पीकर लगा दिए जाएंगे। 22 जनवरी को उत्तर परिवहन निगम की सभी बसों में रामधुन बजेगी।

22 जनवरी से बस सेवा शुरू

उन्होंने बताया कि बसों के संचालन के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है। 22 जनवरी के बाद इस रूट पर बस सेवा शुरू की जाएगी। शुरू में एक या दो बस लगाई जाएगी। उसके बाद यात्रियों की संख्या को देखते हुए जरूरत के अनुसार संख्या बढ़ाई जाएगी। यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। वर्तमान में नोएडा डिपो से 180 बसों का संचालन हो रहा है।

यह भी पढ़ें…

Noida-Greater Noida Expressway: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर मिलेगा जाम से छुटकारा, दो अंडरपास बनने से कनेक्टिविटी होगी बेहतर

Leave a Reply

Your email address will not be published.