February 21, 2024, 4:27 pm

Noida News: कड़ाके की ठंड में हरी सब्जियों के बढ़े दाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 5, 2024

Noida News: कड़ाके की ठंड में हरी सब्जियों के बढ़े दाम

Noida News: पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते हरी सब्जियां और फल महंगे हो गए हैं। गुरुवार को तुगलपुर में पालक और मेथी 50 रुपये प्रति किलो बिके हैं। वहीं मटर और बैंगन के दाम भी सामान्य से अधिक चल रहे हैं। विक्रेताओं का कहना है कि आठ से 10 दिन में कीमतें सामान्य हो सकती हैं। उधर, फलों में केवल अंगूर को छोड़ दें तो अन्य सीजनल फलों के दाम सामान्य रहे।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से व्यवस्था पटरी पर नहीं आने और कड़ाके की सर्दी की वजह से हरी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। बृहस्पतिवार को पालक और मेथी 50 रुपये प्रति किलो बिके। इसके साथ ही धनिया, मटर और बैंगन के दाम भी अधिक रहे। तुगलपुर में सब्जी विक्रेताओं का कहना था कि सामान्य दिनों मेथी 20 रुपये किलाे बिकता है। इस समय फुटकर में इसकी 50 रुपये हो गई है।

Advertisement
Advertisement

वहीं, सब्जी विक्रेता सतबीर कहते हैं कि मेथी के अलावा मटर और बैंगन के दामों में भी इजाफा हुआ है। कुछ दिनों पहले तक 35 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा बैंगन 60 रुपये और 30 रुपये में मिलने वाली मटर 40 रुपये प्रति किलो बिक रही है। विक्रेताओं का कहना है कि आठ से 10 दिन में कीमतें सामान्य हो सकती हैं। उधर, फलों में केवल अंगूर को छोड़ दें तो अन्य सीजनल फलों के दाम सामान्य रहे। अंगूर 150 रुपये प्रति किलो रहा, जबकि संतरा 40 और सेब 100 रुपये प्रति किग्रा की दर पर रहा।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: धरने पर बैठे सीटू नेता को बाउंसरों ने पीटा, जानें क्या है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published.