February 25, 2024, 8:13 am

Greater Noida News: धरने पर बैठे सीटू नेता को बाउंसरों ने पीटा, जानें क्या है मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 5, 2024

Greater Noida News: धरने पर बैठे सीटू नेता को बाउंसरों ने पीटा, जानें क्या है मामला

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर है।धरने पर बैठे सीटू नेता को बाउंसरों ने पीट दिया। आरोप है कि कंपनी के 31 कर्मियों को काम से रोकने पर धरना देने पर बाउंसरों ने हमला किया। इसमें गंगेश्वर दत्त शर्मा के शरीर में चोट आईं हैं, उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उधर, दूसरे पक्ष ने कर्मियों को बरगलाने का आरोप लगाया है। कंपनी के पक्ष में कुछ अधिवक्ताओं ने थाने पहुंचकर कार्रवाई का विरोध किया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा में ईकोटेक-2 स्थित कंपनी के गेट पर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में सीटू के जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा व अन्य को पीटा गया। आरोप है कि कंपनी के 31 कर्मियों को काम से रोकने पर धरना देने पर बाउंसरों ने हमला किया। इसमें गंगेश्वर दत्त शर्मा के शरीर में  चोट आईं हैं, उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया है।

Advertisement
Advertisement

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उधर, दूसरे पक्ष ने कर्मियों को बरगलाने का आरोप लगाया है। कंपनी के पक्ष में कुछ अधिवक्ताओं ने थाने पहुंचकर कार्रवाई का विरोध किया। सेंट्रल ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) के जिला अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि मनिताऊ इक्यूपमेंट इंडिया प्राइवेट लि. में दैनिक काम करने वाले 31 कर्मचारियों को बुधवार को काम करने से रोक दिया था। इसके विरोध में वह अन्य कार्यकर्ताओं व कर्मचारियों के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

इस दौरान कंपनी ठेकेदार आदि के कुछ लोग व बाउंसर मौके पर पहुंचे और मारपीट करने लगे। वहां कुछ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी आरोपियों को रोकने या पीड़ितों को बचाने का प्रयास करते भी नहीं दिख रहे। इनमें चौकी प्रभारी भी बताए गए हैं और उन पर भी धमकाने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि दस से अधिक आरोपियों ने मारपीट की। सीटू के केंद्रीय नेतृत्व के नेता वीरेंद्र ने कहा कि आंदोलन अब पूरे एनसीआर में होगा। गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान सभा के नेता डॉ. रूपेश वर्मा ने चौकी प्रभारी को निलंबित करने व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।
प्रोडक्शन कम होने पर रोका था काम

कंपनी में कर्मचारियों को उपलब्ध कराने वाली कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि उनके मैनेजर से मारपीट की गई है। प्रोडक्शन कम होने की वजह से कर्मचारियों को काम से मना किया गया था। इसके बावजूद जबरन दबाव बनाया जा रहा था। कंपनी प्रबंधन की ओर से सीटू पदाधिकारियों पर वसूली करने के दबाव का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Income Tax Raid: दिल्ली-NCR के तीन बड़े बिल्डरों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, जानें क्या है वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.