February 21, 2024, 6:01 pm

Income Tax Raid: दिल्ली-NCR के तीन बड़े बिल्डरों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 5, 2024

Income Tax Raid:  दिल्ली-NCR के तीन बड़े बिल्डरों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, जानें क्या है वजह

Income Tax Raid: दिल्ली एनसीआर में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी से जुड़ी बड़ी खबर है। दिल्ली-NCR के भूटानी ग्रुप के तीन नामी बिल्डरों के ठिकानों पर गुरुवार को आयकर छापेमारी की गई। इससे दिल्ली एनसीआर के बड़े बिल्डरों के बीच भूचाल सा आ गया। भूटानी ग्रुप, लॉजिक्स ग्रुप औऱ एडवेंट बिल्डर्स के ठिकानों पर छापेमारी हुई है. नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में IT की नोएडा यूनिट छापेमारी की और कर चोरी को लेकर पूछताछ की।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी रेड डाली। खबरों के मुताबिक, दिल्ली NCR के तीन बड़े बिल्डर्स के ठिकानों पर आईटी का छापा पड़ा है। इसमें भूटानी ग्रुप, लॉजिक्स ग्रुप औऱ एडवेंट बिल्डर्स के ठिकानों पर छापेमारी हुई है. नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में IT की नोएडा यूनिट छापेमारी की और कर चोरी को लेकर पूछताछ की।इनकम टैक्स विभाग की इस रेड में एक दर्जन से ज्यादा टीमें शामिल बताई जाती हैं। आईटी टीमों ने ऑफिस और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले और वहां मौजूद अधिकारियों से पूछताछ की। टीमें अभी भी वहां दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। माना जा रहा है कि कर चोरी के संदेह में यह बड़ी कार्रवाई की गई है। हालांकि न तो किसी बिल्डर और न ही आयकर विभाग की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने आई है।

Advertisement
Advertisement

नोएडा सेक्टर 16 स्थित लॉजिक्स ग्रुप के कॉरपोरेट ऑफिस में भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा। किसी भी बाहरी सदस्य को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। एडवेंट ग्रुप का भी नोएडा ग्रेटर नोएडा गुरुग्राम समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में बड़ी धाक है। उसने 23 सालों में 16 से ज्यादा बड़े प्रोजेक्ट पूरे किए हैं। इसमें रेरा से स्वीकृत रेजीडेंशियल और कॉमर्शियल प्रोजेक्ट शामिल हैं। उसके लग्जरी प्रोजेक्ट में फ्लैट्स की कीमत करोड़ों में होती है।भूटानी ग्रुप को नोएडा समेत पूरे एनसीआर का बड़ा बिल्डर माना जाता है। करीब दो दशकों से बड़े लग्जरी प्रोजेक्ट भूटानी ग्रुप ने पूरे किए हैं। रेजीडेंशियल प्रापर्टीज के अलावा प्रीमियम ऑफिस स्पेस में भी उसका दबदबा कायम है।लॉजिक्स ग्रुप का कारोबार भी दिल्ली-एनसीआर समेत बड़े शहरों में फैला है। उनका प्रीमियम क्लास से लेकर मीडियम क्लास के आवासीय एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida News: फ्लैट ख़रीदारों को UP रेरा ने दी राहत..बिल्डरों को अल्टीमेटम!

Leave a Reply

Your email address will not be published.