February 21, 2024, 5:23 pm

Noida News: न्यू इयर पार्टी में समोसे में निकले जहरीले कीड़े, इतने शिक्षकों की बिगड़ी तबीयत

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 2, 2024

Noida News: न्यू इयर पार्टी में समोसे में निकले जहरीले कीड़े, इतने शिक्षकों की बिगड़ी तबीयत

Noida News: नोएडा में दनकौर इलाके से फायर पॉइजनिंग का बेहद गंभीर मामला सामने आया है। नए साल की पार्टी में समोसा खाते ही 20 शिक्षकों की तबीयत बिगड़ गई। ये घटना श्री गुरु द्रोणाचार्य डिग्री की है। कॉलेज के शिक्षकों का आरोप है की कई समोसे में जहरीले कीड़े निकले थे जिसकी वजह से उनकी तबियत बिगड़ गई। हालांकि प्राथमिक उपचार के बाद 10 शिक्षकों को छुट्टी दे दी गई जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही मिष्ठान भंडार के संचालक के खिलाफ कोतवाली में शिकायत की गई है और खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार नोएडा में दनकौर इलाके में श्री गुरु द्रोणाचार्य डिग्री कॉलेज में नए साल की पार्टी में सोमवार को समोसा खाने से 20 शिक्षकों की तबीयत खराब हो गई। सभी को जिस्म और शारदा अस्पताल में भर्ती कराया है। प्राथमिक उपचार के बाद 10 शिक्षकों को छुट्टी दे दी, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। कॉलेज प्राचार्य ने मिष्ठान भंडार के संचालक के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी है। वहीं, शिकायत पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने दुकान से मिठाई और समोसे के नमूने लिए। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि कई समोसे में जहरीले कीड़े निकले। समोसे एक दिन पुराने भेज दिए थे।

Advertisement
Advertisement

कॉलेज के प्राचार्य गिरीश कुमार वत्स ने बताया कि सोमवार को कॉलेज में समोसा पार्टी के लिए कस्बे के चर्चित रमेश मिष्ठान भंडार से 40 समोसे-मिठाई समेत अन्य सामान मंगाए गए थे। समोसे खाने के कुछ देर बाद 20 शिक्षकों की तबीयत बिगड़ने लगी। सभी को दनकौर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, वहां से डॉक्टरों ने फूड पॉइजनिंग बताकर जिम्स रेफर कर दिया।

यह हुए बीमार

शिक्षक अमित कुमार, अजय, डॉ. प्रशांत, महिपाल, डॉ. कोकिल अग्रवाल, पुनीत कुमार, मुकुल कुमार शर्मा, डॉ. गिरीश कुमार वत्स प्राचार्य, डॉ. संगीता रावल, कारण नगर, बिजेंद्र सिंह, अंकित नागत, रणवीर सिंह, ज्ञानप्रकाश, देवानंद, विनीत कुमार, मीनू सिंह शामिल हैं। समोसे और अन्य खाद्य पदार्थ के सेवन से कुछ शिक्षकों की तबीयत खराब होने की शिकायत की गई थी। दुकान से समोसे और मिठाई के कई नमूने लिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। – अर्चना धीमान, सहायक आयुक्त, खाद्य विभाग

पहले भी कई हो चुके फूड पॉइजनिंग के शिकार

रमेश मिष्ठान भंडार के समोसे और मिठाई खाने से लोग पहले भी बीमार हो चुके हैं। इससे पहले 10 श्रमिक समोसे खाने से बीमार हो चुके हैं।पिछले साल भी खाद्य विभाग ने कुछ सामग्री नष्ट कराई थी। इसके अलावा एक स्कूल के उद्घाटन समारोह में भी यहां से भेजे गए खाद्य पदार्थ से 30 लोग बीमार हुए थे। इस तरह कई बार समस्या आ चुकी है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: ड्राइवरों की हड़ताल से यात्रियों को हो रही परेशानी, नहीं मिल रही हैं बसें

लोगों का आरोप, खाद्य विभाग नहीं करता कड़ी कार्रवाई

दनकौर के सुनील प्रधान का आरोप है कि रमेश मिष्ठान भंडार के खाद्य पदार्थों से कई बार लोगों को परेशानी हो चुकी है। खाद्य विभाग दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करना है। हर बार नमूने लेकर बात खत्म कर दी जाती है, इससे लगातार खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता में गड़बड़ी होती जा रही है। डिग्री कॉलेज के प्राचार्य की शिकायत मिली है, लेकिन मामला खाद्य विभाग से जुड़ा है। उनकी जांच के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.