July 18, 2024, 8:35 pm

Noida News: प्राधिकरण और एनटीपीसी पर किसानों ने प्रदर्शन के दौरान घड़े फोड़े

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 25, 2024

Noida News: प्राधिकरण और एनटीपीसी पर किसानों ने प्रदर्शन के दौरान घड़े फोड़े

Noida News: नोएडा से किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी एक बेहद अहम खबर है। किसानों ने प्राधिकरण और एनटीपीसी पर प्रदर्शन के दौरान घड़े फोड़े। किसानों का कहना है की प्राधिकरण के पास हमें देने के लिए जमीन नहीं है,जिसे वह नीलामी में बेच रहा है। किसानों के प्रदर्शन के कारण शहर में जाम के हालात बन गए जिसके चलते पुलिस से नोक-झोंक भी हुई।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा में प्राधिकरण और एनटीपीसी के बाहर धरना दे रहे किसान संगठनों ने प्रदर्शन करके मटके फोड़े। नोएडा प्राधिकरण के आवासीय भूखंड ई-नीलामी से जमीन बेचने की योजना का विरोध किया। इस बीच जाम के हालात बने रहे। पुलिस से भी किसानों की नोक-झोंक हुई। भारतीय किसान परिषद ने एनटीपीसी और नोएडा प्राधिकरण का प्रतीकात्मक अंतिम संस्कार किया।

Advertisement
Advertisement

भारतीय किसान यूनियन मंच ने कहा कि एक तरफ किसानों को भूखंड देने के लिए प्राधिकरण के पास जमीन नहीं है, दूसरी तरफ ई-नीलामी में भूखंड बेचे जा रहे हैं। प्रदर्शन से पहले किसान मोदी मॉल पर जुटे। इसके बाद नोएडा स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए एनटीपीसी पहुंचे। मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-6 कार्यालय पर प्राधिकरण के ओएसडी देवेंद्र प्रताप को ज्ञापन सौंपा गया। उन्होंने कहा कि ई-नीलामी से आवासीय भूखंड बेचे जाने की स्कीम किसानों के साथ धोखा है। एक तरफ तो नोएडा प्राधिकरण सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देता है कि नोएडा प्राधिकरण के पास किसानों को देने के लिए भूमि नहीं है। दूसरी तरफ आवासीय स्कीम निकाल रहा है। अब नोएडा के 81 गांव के किसान अपना शोषण नहीं होने देंगे। अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि 26 जनवरी को प्राधिकरण व एनटीपीसी मुख्यालय पर तिरंगा फहराया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: ग्रेनो के निर्देश को जगमोहन डालमिया पुरस्कार से किया गया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.