February 25, 2024, 7:32 am

Noida News: इन कारणों से पांच ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट की दोबारा से गणना कराएगा प्राधिकरण

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 11, 2024

Noida News: इन कारणों से पांच ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट की दोबारा से गणना कराएगा प्राधिकरण

Noida News: नोएडा से ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट से जुड़ी बड़ी खबर है। दरअसल, नोएडा में अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के मामले में एक भी बिल्डर ने लिखित सहमति नहीं दी है। वहीं पांच ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में नोएडा प्राधिकरण दोबारा से बकाया धनराशि की गणना कराएगा।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा में अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के मामले में एक भी बिल्डर ने लिखित सहमति नहीं दी है। वहीं पांच ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में नोएडा प्राधिकरण दोबारा से बकाया धनराशि की गणना कराएगा।प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह के साथ शनिवार को बैठक के बाद बिल्डर्स को उनके बकाया की जानकारी दे दी गई थी। बैठक के बाद सोमवार और मंगलवार को कोई लिखित सहमति बिल्डर्स की तरफ से नहीं मिली।

Advertisement
Advertisement

लिखित सहमति आने के बाद नोएडा प्राधिकरण को फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री पर फैसला लेना है। बैठक में भी 57 प्रोजेक्ट में से 47 के ही बिल्डर शामिल हुए थे। बिल्डरों ने सीईओ को लिखित में सहमति सोमवार से देने की शुरुआत करने की बात कही थी। प्राधिकरण की गणना के मुताबिक इन 57 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में 7800 करोड़ रुपये बकाया है। इसमें से करीब 1600 करोड़ रुपये की छूट अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों के लागू होने के बाद बिल्डर्स को मिल रही है।

यह भी पढ़ें…

Delhi News: इस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट क्यूआर कोड से कर सकते हैं एडमिशन के लिए अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.