February 21, 2024, 6:12 pm

Noida News: कैदियों के बनाए 1000 एलईडी दियों से जगमगाएगी अयोध्या

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 21, 2024

Noida News: कैदियों के बनाए 1000 एलईडी दियों से जगमगाएगी अयोध्या

Noida News: अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नोएडा का पूरा माहौल राम रंग में रंगा हुआ है। हर कोई अपनी सामर्थ्य के अनुसार कुछ न कुछ प्रभु श्री राम के लिए करना चाहता है। इसी सिलसिले में नोएडा में बंदियों के द्वारा बनाए गए 1000 एलईडी दिए अयोध्या धाम को भेजे गए हैं। ये दिए पानी की बूंदें डालने के बाद जल उठेंगे। इसके लिए 20 बंदियों ने काम किया है। दियों को अयोध्या भेजने का खर्च प्रशासन वहन करेगा। पहले जेल में बंदियों ने एलईडी पोल लाइट बनाने का काम किया था। अब एलईडी दीये बनाए हैं।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में गौतमबुद्धनगर जिला कारागार के बंदियों द्वारा बनाए गए एक हजार एलईडी दीये शनिवार को रवाना कर दिए। लुकसर जेल के 20 बंदियों ने इन एलईडी दीयों को बनाया है। अयोध्या तक दीयों को भेजने का खर्च प्रशासन वहन कर रहा है। जिला कारागार के बंदियों की बनाई एलईडी लाइट की लड़ी को दिवाली पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने खरीदकर एक्सप्रेसवे के पाेल पर लगवाया गया था।

Advertisement
Advertisement

इसके बाद जब अयोध्या में रामलला मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा की बात सामने आई तो इन बंदियों ने एलईडी दीये बनाने की पेशकश जेल अधिकारियों के समक्ष की थी शासन की सहमति पर अधिकारियों ने बंदियों को इसकी अनुमति दे दी। एक 1000 दीये शुक्रवार को रवाना कर दिए और यह अयोध्या में रामलला के मंदिर को रोशन करेंगे। ये दिए पानी की बूंद डालते ही जल उठेंगे। जेल में बंदियों ने एलईडी पोल लाइट बनाने का काम किया था। अब एलईडी दीये बनाए हैं। ऐसे 1000 दीये अयोध्या राम मंदिर के लिए भेज दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida News: प्राधिकरण भी बना लापरवाह, कराया केवल 7 हजार पालतू कुत्तों का पंजीकरण

Leave a Reply

Your email address will not be published.