May 21, 2024, 5:13 pm

Noida Metro News: नोएडा में 51-52 स्टेशन से नहीं..किसी और स्टेशन से जुड़ेगी AQUA लाइन मेट्रो… आइए जानें….

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 12, 2023

Noida Metro News: नोएडा में 51-52 स्टेशन से नहीं..किसी और स्टेशन से जुड़ेगी AQUA लाइन मेट्रो… आइए जानें….

Noida Metro News: हाल ही में नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन से बड़ी खबर सामने आई है, आपको बता दें कि NMRC की नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट नॉलेज पार्क-पांच तक एक्वा लाइन मेट्रो विस्तार योजना का अलाइनमेंट में बदलाव किया जा रहा है। अब तक एक्वा लाइन मेट्रो को सेक्टर-52 में ब्लू लाइन मेट्रो स्टेशन से जोड़ने की योजना थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि NMRC की नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट नॉलेज पार्क-पांच तक एक्वा लाइन मेट्रो विस्तार योजना के अलाइनमेंट में बदलाव किया जा रहा है। अब तक एक्वा लाइन मेट्रो को सेक्टर-52 में ब्लू लाइन मेट्रो स्टेशन से जोड़ने की योजना थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया जा रहा है। खबर के मुताबिक नोएडा की ओर जाने वाली एक्वा लाइन मेट्रो ब्लू लाइन मेट्रो के सेक्टर-61 मेट्रो स्टेशन से जुड़ेगी। अलाइनमेंट में बदलाव के कारण अब योजना की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) में भी बदलाव हो रहा है।

अभी तक एक्वा लाइन के विस्तार के लिए बनाई गई परियोजना के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तरफ जाने वाली एक्वा लाइन मेट्रो को ब्लू लाइन मेट्रो के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से जोड़ने की योजना थी। इसके लिए वर्तमान में जो एक्वा लाइन मेट्रो संचालित की जा रही है, उसे सेक्टर-51 से आगे बढ़ाते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तरफ लेकर जाना था। ये वास्तव में एक बहुत बड़ी पहल है।

ये भी पढ़ें…

Gurugram News: ट्विन टावर की तरह नहीं तोड़े जायेंगे चिंटेल्स पैराडिसो के पांचों टावर, क्या है योजना आइए जानें…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.