October 18, 2024, 9:04 am

Noida Lift accident: इस सोसायटी में बड़ा लिफ्ट हादसा, बाल-बाल बचे लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 18, 2023

Noida Lift accident: इस सोसायटी में बड़ा लिफ्ट हादसा, बाल-बाल बचे लोग

Noida Lift accident: नोएडा शहर में लिफ्ट हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर से लिफ्ट के अटकने की खबर आ रही है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी में एक लिफ्ट अचानक अटकी गई. इस दौरान सोसायटी में रहने वाले 5 लोग काफी समय तक लिफ्ट में फंसे रहे. जिसकी वजह से सोसाइटी के लोगों में भारी रोष है. घटना का वीडियो भी सामना आया है.  बता दें कि, बीते दिनों ग्रेटर नोएडा में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट में गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. लगातार लिफ्ट हादसों के बावजूद कोई सबक नहीं ले रहा है.

ये देखें-

 

क्या है पूरा मामला ?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी में एक लिफ्ट अचानक अटकी गई. जानकारी के मुताबिक सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी के A2 टावर में 6वें फ्लोर पर रहने वाला एक परिवार लिफ्ट से नीचे की तरफ जा रहा था. तभी दूसरे फ्लोर के पास अचानक लिफ्ट में झटका लगा और रुक गई. हादसे के वक्त लिफ्ट में 5 लोग सवार थे. अचानक लिफ्ट रुकी और बेसमेंट की तरफ चली, लेकिन दोबारा से लिफ्ट अटक गई. जिससे सभी डर गए.

लोगों का कहना है  कि करीब 15 मिनट तक 5 लोग लिफ्ट में फंसे रहे. जिनमें महिलाएं भी शामिल थी. इस घटना के बाद सोसाइटी में निवासियों के अंदर भारी गुस्सा है. उनका कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी काफी लोग सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी की लिफ्ट में फंस चुके हैं, लेकिन मैनेजमेंट की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया जाता.

ये भी पढ़ें-

Lucknow crime news: लिव-इन पार्टनर के “दिल और दिमाग” में मारी गोली, ये है बड़ी वजह

 

बता दें कि, बीते 3 अगस्त को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-137 के पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई थी. इसके बाद पूरे शहर में हाउसिंग सोसाइटियों के लोगों में काफी गुस्सा है. लिफ्ट में मरने वाली महिला की पहचान सुशीला देवी (70) के रूप में हुई. सोसायटी के लोगों ने महिला की मौत मामले में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के लापरवाही बताई थी. बता दें कि, गौतमबुद्ध नगर समेत गाजियाबाद और पूरे उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है. इसकी मांग गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के द्वारा की जा रही है. गौतमबुद्ध नगर विकास समिति और अन्य सामाजिक संस्थाओं ने लिफ्ट एक्ट लागू करने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.