May 2, 2024, 8:16 am

Noida Expressway News: परी चौक से इस रूट पर 8 लेने का बनेगा एक्सप्रेसवे, प्राधिकरण ने कर ली तैयारी…बढ़ेगा रोजगार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 6, 2024

Noida Expressway News: परी चौक से इस रूट पर 8 लेने का बनेगा एक्सप्रेसवे, प्राधिकरण ने कर ली तैयारी…बढ़ेगा रोजगार

Noida Expressway News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे के चौड़ीकरण को लेकर प्राधिकरण ने योजना तैयार करली है। इस पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। प्राधिकरण इसके किए जिम्मेदार कंपनी की तलाश में है। इस रूट पर निर्माण कार्य शुरू होने से नोएडा और ग्रेटर नोएडा  के लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही रोजाना आने जाने वाले लोगों की तमाम समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Noida Expressway News) और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे का चौड़ीकरण होने वाली रहा है। दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए 24 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बना हुआ है, जिसको नोएडा एक्सप्रेसवे के नाम से जाना जाता है। इसका 4 किलोमीटर का हिस्सा ग्रेटर नोएडा और 20 किलोमीटर का हिस्सा नोएडा में आता है। ग्रेटर नोएडा में स्थित परी चौक से लेकर सफीपुर तक 6 लेन का एक्सप्रेसवे है, जिसका अब चौड़ीकरण होने जा रहा है।

एक्सप्रेसवे 6 लेन से बढ़कर 8 लेन का होगा

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक अब परी चौक से लेकर साकीपुर तक यह एक्सप्रेसवे 6 लेन से बढ़कर 8 लेन का होगा। ग्रेटर नोएडा में बढ़ते ट्रैफिक को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने यह फैसला लिया है। इसको लेकर योजना भी तैयार कर ली गई है। हालांकि, इसको लेकर कितने रुपए का बजट पास होगा। इसकी जानकारी अभी तक नहीं आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एक्सप्रेसवे का चौड़ीकरण करने के लिए कंपनी ढूंढ रही है।

यह भी पढ़ें…

Namo Bharat Train: नोएडा एयरपोर्ट से गाजियाबाद के बीच में बनेंगे नमो भारत और मेट्रो के 22 स्टेशन, जानें पूरी योजना

रोजाना करीब एक लाख से ज्यादा वाहन गुजरते हैं

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण में अपने क्षेत्र में सड़क का चौड़ीकरण कर लिया है। नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में एक्सप्रेसवे का 20 किलोमीटर का हिस्सा आता है। जिसका चौड़ीकरण काफी महीने पहले हो चुका है। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी यह योजना तैयार की है। कुल मिलाकर जनता को फायदा दिलवाने के लिए यह फैसला लिया गया है। नोएडा एक्सप्रेसवे पर रोजाना करीब एक लाख से ज्यादा वाहन गुजरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.