September 8, 2024, 6:03 am

Noida Airport News: स्टूडेंट्स का भविष्य होगा उज्जवल, एयरपोर्ट के पास बनेंगे तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 23, 2024

Noida Airport News: स्टूडेंट्स का भविष्य होगा उज्जवल, एयरपोर्ट के पास बनेंगे तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल

Noida Airport News: नोएडा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टरों में तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थापित किए जाएंगे। इनका क्षेत्रफल 8-8 हजार वर्ग मीटर होगा। आगामी जून महीने में इसको लेकर भूमि का आवंटन कर दिया जाएगा। यहां पर हर प्रकार की सुविधा मिलेगी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बच्चों को हाईटेक शिक्षा दी जाएगी। इस प्रोजेक्ट को लेकर यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने खास जानकारी दी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, यमुना प्राधिकरण (Noida Airport News) के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थापित किए जाएंगे। इन स्कूलों का क्षेत्रफल 8-8 हजार वर्ग मीटर होगा। जेवर एयरपोर्ट पूरी तरीके से बनने के बाद यहां पर लाखों लोग रहने के लिए आएंगे। उनको कोई दिक्कत ना हो, इसको लेकर योजना तैयार की जा रही है। ये स्कूल 8वीं क्लास से लेकर 12वीं कक्षा तक के होंगे।

इसके अलावा 8 नए स्कूल भी बनाए जाएंगे

बताया जा रहा है की इन तीन सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के अलावा 8 नए स्कूलों की स्थापना के लिए विशेष योजना भी शामिल है। खास बात यह है कि इन 8 स्कूलों में दो स्कूल विशेष बच्चों और दो दिव्यांग बच्चों के लिए होंगे। स्कूलों में ही विशेष बच्चों और दिव्यांग बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसी के साथ शिक्षकों, प्रबंधन और अन्य कर्मचारियों के लिए स्कूल परिसर में ही आवासीय इकाइयां बनाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro News: मेट्रो में सीएम केजरीवाल के लिए धमकी भरा संदेश लिखने वाला अरेस्ट, देखें वीडियो

40,000 परिवारों जेवर एयरपोर्ट के पास मिलेगा आशियाना

इसके अलावा यमुना प्राधिकरण जून महीने में एक बड़ा आवासीय प्रोजेक्ट घोषित करने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत चार नई टाउनशिप विकसित की जाएंगी। शहर के सेक्टर-22डी में 4 टाउनशिप बसाने के लिए बिल्डरों को भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इन 4 टाउनशिप में करीब 30,000 नई आवासीय यूनिट बनेंगी। इन योजनाओं से करीब 40,000 परिवारों को आवासीय सुविधा मिलेगी। साथ ही इससे यहां निवेश और रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.