May 2, 2024, 6:35 pm

ग्रेनो वेस्ट सोसायटी के लोगों की समस्याओं को लेकर NEFOMA ने ओएसडी से की मीटिंग

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 21, 2022

ग्रेनो वेस्ट सोसायटी के लोगों की समस्याओं को लेकर NEFOMA ने ओएसडी से की मीटिंग

NEFOMA held a meeting with OSD: ग्रेटर नोएडा बेस्ट फ्लैट बॉयर्स संस्था नेफोमा के प्रतिनिधित्व में आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की वेदांतम रेडिकॉन, अरिहंत अंबर, एसकेए ग्रीन आर्क, अमात्रा होम्स आदि सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्या श्रीवास्तव से मिलकर सोसाइटी व्यापत समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की. निवासियों ने अपनी-अपनी सोसायटी की समस्याएं को सामने रखा, जिनको ओएसडी ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत फोन कर के निस्तारण करने का आदेश भी दिया.

नेफोमा ने अपने पत्र में लिखा है ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लगभग सभी सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं को लेकर फ्लैट निवासियों में काफी रोष है. जिसके कारण हर रविवार को सोसाइटी निवासी अपने पूरे परिवार के साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होते हैं. बिल्डरों द्वारा जो ब्रोसर में सुविधाएं बोली थी उनमें से आधी सुविधाए भी फ्लैट निवासियों को नहीं दी जा रही है जिसके कारण आए दिन कोई-न-कोई समस्या सोसाइटी में उत्पन्न हो जाती है.

बिल्डरों द्वारा फ्लैट निवासियों को परेशान किया जाता है. निवासियों के बोलने पर बाउंसरों द्वारा धमकाया जाता है. सबसे बड़ी समस्या है कि फ्लैट निवासियों की रजिस्ट्री नहीं हो रही है जिससे फ्लैट निवासी अपने मालिकाना हक से वंचित हैं. भारी भरकम मेंटेनेंस चार्ज बिल्डर द्वारा वसूला जा रहा है. जबकि बिल्डर को ना ओसी मिला है ना सीसी मिला है और फ्लैट निवासियों को रहने के लिए फ्लेट दे दिया गया था. यह कहकर की ओसी प्राधिकरण में एप्लाई है जल्द आपकी रजिस्ट्री करा दी जाएगी. सोसाइटी में फायर स्टेशन नहीं चलता है. एसटीपी काम नहीं करते हैं जबकि प्राधिकरण द्वारा उनको एनओसी दी गई है.

पढ़ें: मानसून के मौसम में हो सकते हैं डिहाइड्रेशन का शिकार, जानिए क्या है बचाव के उपाय

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया की सबसे बड़ी समस्या रजिस्ट्री की है. जिससे निवासियों में बहुत रोष है और मालिकाना हक के लिए हर रविवार को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है, मूलभूत सुविधाओं के नाम पर बिल्डरों ने निवासियों को ठगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.