May 5, 2024, 12:43 am

Lucknow News: अब निर्धारित ड्रेस कोड में ही अस्पताल जायेंगे डॉक्टर, जींस-टीशर्ट पर प्रशासन ने लगाई पाबंदी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 13, 2023

Lucknow News: अब निर्धारित ड्रेस कोड में ही अस्पताल जायेंगे डॉक्टर,  जींस-टीशर्ट पर प्रशासन ने लगाई पाबंदी

Lucknow News: हाल ही में यूपी की राजधानी लखनऊ से चिकित्सा क्षेत्र से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। बताया जा रहा है की बलरामपुर अस्पताल में अब डॉक्टर जींस टी शर्ट पहनकर नही जा सकेंगे। प्रशासन ने डॉक्टरों की अस्पताल में कैजुअल पोशाक पर पाबंदी के निर्देश दिए हैं। अब वे निर्धारित ड्रेस कोड ही फॉलो करेंगे।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में डॉक्टरों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया गया है। महानिदेशालय के आदेश के बाद अस्पताल प्रशासन ने यह निर्देश जारी किए हैं।बताया जा रहा है कि बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर अब जींस-टीशर्ट पहनकर अस्पताल नहीं आ सकेंगे। सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को फॉर्मल ड्रेस में ही आने के महानिदेशालय के आदेश के बाद अस्पताल प्रशासन ने यह निर्देश जारी किए हैं। बातचीत करने पर अस्पताल के सीएमएस डॉ. अतुल मेहरोत्रा ने बताया कि महानिदेशालय के आदेश का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। सभी डॉक्टरों को फॉर्मल ड्रेस में ही अस्पताल में हाजिरी लगानी होगी।

डॉक्टर पैंट-शर्ट के साथ सफेद कोट पहने नजर आएंगे। वहीं, अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए पहले से ही ड्रेस कोड लागू है। उन्हें भी इसका पालन करना होगा। ये फैसला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था को बरकरार बनाए रखने के लिए लिया गया है। कहा जा रहा है की ऐसा करने से डॉक्टर और पेसेंट के बीच की रिलेशनशिप भी मजबूत होगी।

यह भी पढ़ें…

Lifestyle, Vitamin D Benefits: बच्चों में स्ट्रेंथ और इम्युनिटी बढ़ाने में विटामिन डी बेहद कारगर… आइए जानें फायदे….

Leave a Reply

Your email address will not be published.