May 29, 2024, 4:58 pm

Lucknow Building Collapse: ‘डोरेमोन’ ने बचा ली बच्चे की जान, मुस्तफा ने बताई पूरी सच्चाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 26, 2023

Lucknow Building Collapse: ‘डोरेमोन’ ने बचा ली बच्चे की जान, मुस्तफा ने बताई पूरी सच्चाई

Lucknow Building Collapse: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow news) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) में एक हादसा हो गया. जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 14 लोगों को बचाया गया. भूकंप के आने से यह घटना हुई. इसमें सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर का 6 साल का बेटा मुस्तफा भी शामिल है. बच्चे का इलाज एसपीएम सिविल अस्पताल में चल रहा है. मुस्तफा ने बताया कि कैसे उसकी जान एक कार्टून ने बचा ली. घटना मंगलवार  की है.

मुस्तफा ने बताई सच्चाई

मुस्तफा ने कहा, ‘जब पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट हिल रहा था तो वह बेड के नीचे छिप गया था.’ उसने बताया कि वह एक कार्टून देखता है, जिसमें बताया गया था कि भूकंप के समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जैसे ही उसे लगा कि इमारत हिल रही है, उसे याद आ गया और वह तुरंत बेड के नीचे छिप गया था.

मुस्तफा ने कहा, ‘मैं डर गया था लेकिन मुझे कार्टून शो ‘डोरेमोन’ का एक एपिसोड याद आया जिसमें नोबिता भूकंप के दौरान बेड के नीचे छिप गया था. उसमें खुद को बचाने के बारे में सिखाया गया था, एक सेकंड बर्बाद किए बिना मैंने बेड के नीचे शरण ली.

मुस्तफा ने आगे कहा कि उसने अपनी मां को दौड़ते हुए देखा और देखते ही देखते पूरी इमारत ढह गई और सब कुछ अंधेरा हो गया. उसे कुछ भी याद नहीं आ रहा था कि उसके बाद क्या हुआ, लेकिन देखा कि कुछ अजनबी उसे कहीं ले जा रहे हैं. मुस्तफा के पिता अब्बास हैदर घटना के समय घर में नहीं थे.

मुस्तफा के दादा और कांग्रेस नेता अमीर हैदर इस घटना में बच गए और वर्तमान में उसी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. इस घटना में मरने वालों में मुस्तफा की  मां उज्मा हैदर (30) और उनकी दादी बेगम हैदर शामिल हैं. इस बीच बुधवार को अलाया अपार्टमेंट के बिल्डर के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Aligarh Ghost News: भूत का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है सच्चाई?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच करने और एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम में लखनऊ मंडल की आयुक्त रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया और लोक निर्माण विभाग के मुख्य निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.