May 4, 2024, 5:05 am

Lok Sabha Election 2024: डिंपल यादव के लिए बेटी अदिति यादव ने मांगे वोट, जानें- क्या कहा?

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 21, 2024

Lok Sabha Election 2024: डिंपल यादव के लिए बेटी अदिति यादव ने मांगे वोट, जानें- क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं। उनके प्रचार कार्य के दौरान अब उनकी बेटी अदिति यादव भी अपनी मां के साथ में कदम से कदम मिलाकर चलते नजर आईं। अदिति यादव ने लोकसभा चुनाव में डिंपल यादव के लिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Lok Sabha Election 2024) की मैनपुरी लोकसभा सीट इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है और सपा ने यहां सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में है। डिंपल यादव के नाम का एलान होने के बाद से ही वो लगातार चुनाव प्रचार कर रही है और जनसंपर्क में जुटी है। इस बीच मां के समर्थन में उनकी बेटी अदिति यादव भी चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। अखिलेश यादव और डिंपल यादव की बेटी अदिति यादव विदेश में पढ़ाई करती हैं लेकिन इन दिनों चुनाव के बीच वो लगातार मां डिंपल के समर्थन में चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। वो अक्सर मां के साथ चुनावी सभाओं में दिखाई देती हैं लेकिन अब वो हाथ में माइक पकड़कर उनके लिए वोट भी मांग रही हैं।

मां डिंपल यादव के लिए मांगे वोट

मैनपुरी में डिंपल यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची अदिति यादव ने लोगों से साइकिल पर बटन दबाकर समाजवादी पार्टी को जीत दिलाने की अपील की। अदिति यादव ने कहा, “मैं यहां आप सभी का आशीर्वाद मांगने आईं हूं। आपने मेरा इतने प्रेम और अपनेपन से स्वागत किया उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं आप सभी से ये कहना चाहती हूँ कि आप सभी सात मई को जाइएगा और साइकिल का बटन दबाकर समाजवादी पार्टी को वोट दीजिएगा। अपने संविधान को बचाने के लिए। जय हिन्द जय समाजवाद..”

ये पहली बार है जब अदिति यादव को इस तरह हाथ में माइक लेकर चुनाव प्रचार करते देखा गया। इस दौरान मैनपुरी के लोगों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया और चाँदी का मुकुट भी पहनाया। स्टेज पर बोलते समय अदिति थोड़ा असहज जरूर दिखाई दीं। लेकिन जिस तरह वो इन दिनों डिंपल के साथ दिखाई दे रही है उससे राजनीति के प्रति उनकी रुचि को देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें…

Student Committed Suicide: ”यदि पास हो गया तो ठीक, वरना अलविदा!.. स्टूडेंट ने की सुसाइड

सपा का गढ़ रही है मैनपुरी सीट

मैनपुरी लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर 1996 से लगातार समाजवादी पार्टी का ही कब्जा रहा है। यहां से मुलायम सिंह यादव पांच बार सांसद रहे। 2022 में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद जब ये सीट ख़ाली हुई तो अखिलेश यादव ने उनकी विरासत को संभालने की जिम्मेदारी डिंपल यादव को दी। 2002 के उपचुनाव में डिंपल ने यहां रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की। इस बार बीजेपी ने डिंपल यादव के सामने जयवीर सिंह को मैदान में उतारा है जबकि बसपा की ओर शिव प्रसाद यादव चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर सपा काफ़ी मजबूत स्थिति में दिख रही है। हालांकि बीजेपी का दावा है कि इस बार वो मैनपुरी में भी जीत हासिल करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.