April 18, 2024, 11:11 pm

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने UP के चुनावी मैदान में उतारे 40 स्टार प्रचारक, देखें लिस्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 1, 2024

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने  UP के चुनावी मैदान में उतारे 40 स्टार प्रचारक, देखें लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का फासला बचा है। इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां अधिक से अधिक अधिक बहुमत हासिल करने के लिए जोर शोर से लगी हुई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और अजय कुमार लल्लू सहित कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस की स्टार प्रचारक की लिस्ट 

बता दें, देश भर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग देश में लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं सभी राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में आज रविवार को कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिया लिस्ट को शेयर

कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस लिस्ट को शेयर किया है। इसके साथ ही लिखा है कि ‘लोकसभा आम चुनाव का पहला चरण जो 19 अप्रैल 2024 से निर्धारित है उसके लिए प्रदेश के स्टार प्रचारकों की सूची निम्नलिखित है। सभी नेतागणों को बहुत बहुत बधाई। आपके मार्गदर्शन में प्रदेश इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा और INDIA गठबंधन सरकार बनाने का विजय मार्ग प्रशस्त करेगा।’

कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं को किया शामिल

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और अजय कुमार लल्लू सहित कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं। इनके अलावा मल्लिकार्जुन खरगे, अविनाश पंडे, अजय राय, आराधना मिश्रा मोना, सलमान खुर्शीद, मीरा कुमार, सुखविंदर सिंह सुक्खू, सिद्धारमैया, रेवंत रेड्डी, डीके शिवकुमार, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, भूपेश बघेल, हरीश रावत, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी और राजीव शुक्ला के नाम भी हैं।

ये देखें लिस्ट…

इन नेताओं को भी मिली लिस्ट में जगह

इसके अलावा बाकी के स्टार प्रचारकों की बात करें तो इमरान प्रतापगढ़ी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, प्रदीप जैन आदित्य, निर्मल खत्री, राज बब्बर, बृदलाल खबरी, पीएल पुनिया, इमरान मसूद, मीम अफजल, नदीम जावेद, सुप्रिया श्रीनेत, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, तौकीर आलम, राजेश तिवारी, सत्यनारायण पटेल, नीलांशु चतुर्वेदी, और अल्का लांबा के नामों को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.