September 17, 2024, 1:29 am

Chandrayaan-3: सोसायटियों में चंद्रयान की लैंडिंग का दिखाया जाएगा लाइव प्रसारण, आप यहां देख सकते हैं

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday August 23, 2023

Chandrayaan-3: सोसायटियों में चंद्रयान की लैंडिंग का दिखाया जाएगा लाइव प्रसारण, आप यहां देख सकते हैं

Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) आज यानी 23 अगस्त की शाम को साढ़े पांच से साढ़े छह बजे के बीच चांद पर कदम रखेगा. इस पल का गवाह बनने के लिए पूरे देश को इंतजार है. यह पूरे देश के लिए गर्व का विषय है. इस खास पल को देखने के लिए शिक्षण संस्थानों और सोसायटियों में खास तैयारी की जा रही है. इसका सीधा प्रसारण आज शाम 5.27 बजे से ISRO की वेबसाइट और इसरो के यूट्यूब चैनल समेत अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाएगा. बेसिक शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा विभाग के सरकारी स्कूलों में स्टूडेंस भी इस ऐतिहासिक लम्हें के साक्षी बनेंगे. शाम 5:15 से 6:15 बजे तक स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में विशेष सभी आयोजित कर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है.

ग्रेनो वेस्ट, नोएडा की सोसायटियों में चंद्रयान-3 का दिखाया जाएगा लाइव प्रसारण

वहीं, ग्रेनो वेस्ट, नोएडा की कुछ सोसायटियों में भी इसका प्रसारण होगा. इस ऐतिहासिक क्षण को लाइव देखने के लिए शहर के कई जगह पर टीवी और प्रॉजेक्टर लगाए गए है. सेक्टर-121 की होम्स सोसायटी में चंद्रयान-3 को चांद की सतह पर उतरते हुए 200 बच्चे एक साथ देखेंगे. इसके लिए लॉन में एक बड़ा टीवी लगाया गया है.  AOA ने तीन रंगों के बलून और तिरंगे के साथ लॉन सजाया है.

वहीं, ग्रेनो वेस्ट की अनजारा होम्स सोसायटी में भी लाइव प्रसारण को लेकर तैयारी की जा रही है. इसको लेकर एक बैठक की गई है. जिसमें चीजों को फाइनल किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा की इस सोसायटी में नहीं आता पानी! 2300 परिवारों को हो रही समस्या

अरिहंत आर्डेंन सोसायटी के AOA की ओर से कम्युनिटी हॉल में प्रॉजेक्टर लगाकर लाइव प्रसारण होगा. वहीं, शारदा यूनिवर्सिटी के पीआर डायरेक्टर ने बताया कि तीन ऑडिटोरियम में पहले साल के करीब 2 हजार बच्चे लाइव प्रसारण के साक्षी बनेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.