June 23, 2024, 8:30 pm

LG Took Decision: मजदूर नहीं करेंगे दोपहर में काम, सैलरी मिलेगी पूरी…LG का बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 29, 2024

LG Took Decision: मजदूर नहीं करेंगे दोपहर में काम, सैलरी मिलेगी पूरी…LG का बड़ा फैसला

LG Took Decision: गर्मी की मार थमने का नाम नही ले रही है। गर्मी के भीषण प्रकोप के बीच दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दोपहर के समय मजदूरों को 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा निर्माण स्थल पर मजदूरों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली (LG Took Decision) में गर्मी हर दिन अपना नया रिकॉर्ड बना रही है, यहां लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। लोगों के लिए घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। इसी बीच दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना ने प्रचंड गर्मी को देखते हुए मजदूरों के हित में आदेश दिया है कि अब वो दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे। इस दौरान उन्हें छुट्टी मिलेगी। वहीं उनको काम के लिए पूरी सैलरी दी जाएगी। इसी के साथ ही उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने निर्माण स्थलों पर मजदूरों के पानी और नारियल पानी की व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा सभी बस स्टैंड पर घड़ों में पानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…

Illegal Registry News: सोसायटी में अवैध रजिस्ट्री पर लगी रोक, एनओसी के बिना नहीं होगा AOA का गठन

लोगों को गर्मी के प्रभाव से बचाने के लिए कदम उठाना पड़ा

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बुधवार (29 मई) को मजदूरों को गर्मी से बचाने को लेकर आदेश जारी किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से इसे लेकर किसी तरह के कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। इसके आगे विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण 20 मई से लगातार दिल्ली के लोगों को गर्मी के प्रभाव से बचाने के लिए कदम उठा रहा है पर डीजेबी, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी की तरफ से अभी तक किसी भी तरह के कोई उचित कदम नहीं उठाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.