May 17, 2024, 4:45 pm

Ashish Mishra की जमानत के खिलाफ याचिका, एक गवाह पर देर रात हुआ हमला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 15, 2022

Ashish Mishra की जमानत के खिलाफ याचिका, एक गवाह पर देर रात हुआ हमला

Lakhimpur kheri case: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पिछले साल तीन अक्टूबर को आशीष की कार से कुचल जाने की वजह से चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में दो भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा एक कार चालक और एक पत्रकार की मौत भी हो गई थी। जिसके मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की जमानत के खिलाफ याचिका पर 15 मार्च को सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट में CJI ने कहा कि वो मामले को लिस्ट करने को कहेंगे। याचिकाकर्ता के वकील प्रशांत भूषण ने बताया लखीमपुर खीरी मामले के एक गवाह पर गुरुवार रात को हमला हुआ है। इस मामले की जल्द सुनवाई की जाए। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले की सुनवाई 11 मार्च को होगी, लेकिन इसे लिस्ट नहीं किया गया।

पहले का हाल

तीन अक्टूबर 2021 को हुई इस घटना के मामले में अधिवक्ता सी एस पांडा और शिव कुमार त्रिपाठी ने जनहित याचिका के साथ पिछले साल शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। तब अदालत ने संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राकेश कुमार जैन के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.