February 21, 2024, 4:50 pm

Kapurthala Dog Attack: महिला पर टूट पड़ा कुत्तों का झुंड, 20 कुत्तों ने नोच-नोचकर लेली जान…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 8, 2024

Kapurthala Dog Attack: महिला पर टूट पड़ा कुत्तों का झुंड, 20 कुत्तों ने नोच-नोचकर लेली जान…

Kapurthala Dog Attack: रोजाना हो रही डॉग अटैक की घटनाओं से पूरा देश परेशान है। रोजाना ही कुत्तों के दर्दनाक हमलों की खबरे मिलने के बाद से लोगों में एक अजीब सा डर बैठ गया है, जिसके लिए वे अक्सर ही नगर निगम और डॉग लवर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। लेकिन इस सबके बावजूद भी कुत्तों के हमलों में कोई कमी नहीं आ रही है। हाल ही में आवारा कुत्तों के हमले का एक बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। पंजाब के कपूरथला जिले में एक महिला जो अपने खेत पर गई थी। उस पर आवारा कुत्तों का झुंड टूट पड़ा और उसे नोच-नोचकर मार डाला।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक पंजाब के कपूरथला ( Kapurthala Dog Attack) जिले में एक गांव में एक महिला अपने मवेशियों को चराने के लिए खेत पर गई थी लेकिन इस दौरान उस पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया और उसकी जान चली गई। यह महिला मवेशियों को चराने के लिए खेतों पर गई थी लेकिन वह घर जिंदा नहीं लौट पाई।यह घटना कपूरथाला (Kapurthala) के पासन कदीम गांव में हुई है। महिला की पहचान परी देवी (32) के रूप में हुई है। इन आदमखोर कुत्तों ने एक और महिला पर भी हमला किया था।

बताया जा रहा है कि पासन कदीम गांव में लगभग 20 आवारा कुत्तों ने 32 वर्षीय एक महिला को नोंच-नोंचकर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम हुई जब महिला अपने मवेशियों को चराने के लिए खेत पर गई थी। पुलिस ने बताया कि जब महिला घर नहीं लौटी तो उसके पति ने उसकी तलाश शुरू की और बाद में उसका शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा मिला। महिला की मौत से महिला के परिवार वालों को बड़ा सदमा लगा है और उसके बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है।

पहले एक और महिला पर भी हुआ है हमला

पुलिस ने बताया कि आवारा कुत्तों ने उसी गांव की एक अन्य महिला पर भी हमला किया और उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपायुक्त अमित कुमार पांचाल ने कहा कि जिला प्रशासन पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराएगा। उन्होंने संबंधित विभाग को गांव से आवारा कुत्तों को हटाने का निर्देश भी दिया।

यह भी पढ़ें…

Students Fight In Noida: यह यूनिवर्सिटी है कि लड़ाई का अखाड़ा.. जब देखो मारपीट होते रहती है.. एमिटी यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट की फाइट देख बोले लोग

देश के अलग-अलग हिस्सों में बढ़े हैं कुत्तों के हमले

बीते कुछ समय से देशभर में कुत्तों द्वारा इंसानों पर हमला करने की घटनाएं काफी देखी जा रही हैं। इनमें से कई मामले में पालतू कुत्तों द्वारा हमला करने का रहा है जिसके वीडियो भी सार्वजनिक हुए हैं। इन हमलों के कारण अक्सर रिहायशी इलाकों में पड़ोसियों के बीच झगड़े भी देखे गए हैं। बढ़ते हमले को देखते हुए खास किस्म के कुत्तों जैसे कि पिटबुल और रॉटवीलर के पालने पर विभिन्न शहरों में नगरनिगमों द्वारा रोक लगा दी गई थी। हालांकि फिर भी लोग नियम का उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.