May 5, 2024, 4:12 am

IPL News: आईपीएल ट्रैफिक संभालेंगे 28 जिलों के पुलिस कर्मी, हो गई तैयारी…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 25, 2024

IPL News: आईपीएल ट्रैफिक संभालेंगे 28 जिलों के पुलिस कर्मी, हो गई तैयारी…

IPL News: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में 27 और 30 अप्रैल को इकाना स्टेडियम में होने वाले मैच को लेकर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ये मुकाबले 27 और 30 अप्रैल को इकाना स्टेडियम में होंगे। इसके लिए 28 जिलों से आई हुई यातायात पुलिस को तैनात किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, राजधानी लखनऊ (IPL News) में 27 और 30 अप्रैल को होने वाले आईपीएल मैच में यातायात व्यवस्था संभालने के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की मांग की गई है। इस क्रम में 28 जिलों से 430 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी मैच के दौरान लगाई जाएगी। इनमें ट्रैफिक पुलिस के 20 निरीक्षक, 100 उपनिरीक्षक, 60 मुख्य आरक्षी व 250 आरक्षी शामिल हैं। सभी 25 अप्रैल की शाम से 30 अप्रैल को मैच की समाप्ति तक तैनात किए जाएंगे। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वे निर्धारित वर्दी में फोटो परिचय के साथ अपने आने की सूचना 25 अप्रैल की शाम को पुलिस आयुक्त को देंगे। सभी अपना नाम, पदनाम, पीएनओ, नियुक्ति स्थान व मोबाइल नंबर की सूची पुलिस आयुक्त को ई-मेल करेंगे।

28 जिलों से पुलिस कर्मियों को तैनात करने की ये है वजह

दरअसल, राजधानी में 26 अप्रैल से लोकसभा और उपचुनाव को लेकर नामांकन भी होना है। इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कलेक्ट्रेट में लगाई गई है। इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था संभालने में भी काफी फोर्स तैनात की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Ramnavami Violence: रामनवमी हिंसा पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- हम रद्द कर देंगे चुनाव

इन जिलों के पुलिसकर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, औरैया, इटावा, कानपुर देहात, फतेहगढ़, कन्नौज, जालौन, झांसी, ललितपुर, जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और महोबा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.