June 23, 2024, 8:53 pm

Income Tax Raid: पूड़ी-सब्जी बेचने वाले के घर इनकम टैक्स विभाग का छापा, करोड़ों की नगदी बरामद

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 4, 2024

Income Tax Raid: पूड़ी-सब्जी बेचने  वाले के घर इनकम टैक्स विभाग का छापा, करोड़ों की नगदी बरामद

Income Tax Raid: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से चौंका देने वाला मामला आया है। यहां पर राज्य कर विभाग ने मालीवाड़ा चौक के पास सैंया जी पूड़ी वाले की दुकान पर छापा मारा। इस छापे में कर विभाग की टीम ने 17.85 लाख रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है, जिसे दुकानदार ने जमा कराया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गाजियाबाद में राज्य कर विभाग (Income Tax Raid) की टीम ने मालीवाड़ा चौक  के पास सैंया जी पूड़ी वाले की दुकान पर छापा मारा। इस छापे में कर विभाग की टीम ने 17.85 लाख रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है, जिसे दुकानदार ने जमा कराया है।  इस दुकान पर छापा 10 घंटे तक चला। राज्य कर विभाग गाजियाबाद जोन दो के अपर आयुक्त ग्रेड-एक दिनेश कुमार मिश्रा ने जानकारी दी कि फर्म सैंया जी पूरी वाले द्वारा कंपाउड स्कीम में तय किए गए मानकों का उल्लंघन करते हुए बिजनेस कर रहे थे। जीएसटी पोर्टल पर डाटा एनालिसिस करने के बाद विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा द्वारा फर्म की रेकी की गई।

8 अधिकारियों की टीम ने 10 घंटे तक की जांच

जांच में मिली जानकारी के अनुसार और डाटा एनालिसिस में पाई गई कमियों के मुताबिक फर्म पर छापामारी की गई। इस छापेमारी में 8 अधिकारियों की टीम ने व्यापारी के प्रतिष्ठान पर 10 घंटे तक जांच की। जांच में कच्चा एवं निर्मित माल पाया गया। फर्म पर कई टेबल एवं कुर्सी रखे पाए गए, जिन पर कई लोग भोजन करते हुए मिले।

यह भी पढ़ें…

Yamuna Authority Report: यमुना प्राधिकरण की रिपोर्ट, 17 हजार से अधिक प्लॉट मालिकों को नही मिला मालिकाना हक…

इतने लाख की टैक्सी चोरी आई सामने

फर्म को रेस्तरां के रूप में लाया जा रहा था जबकि फर्म को फूड प्रिपरेशन के तहत जीएसटी में रजिस्ट्रेशन लेते हुए कंपाउंड स्कीम की आड़ में सरकार को कम टैक्स देने का काम हो रहा था। टीम द्वारा छापे में पहली नजर में 17.85 लाख रुपये की टैक्सी चोरी सामने आई है, जिसे व्यापारी ने स्वीकार करते हुए जमा कर दिया है। खरीद-बिक्री और सीज किए गए दस्तावेजों की जांच करते हुए टैक्स चोरी की वास्तविक राशि का पता लगाया जाएगा। राज्य कर विभाग के गाजियाबाद जोन में जनपद गाजियाबाद, हापुड़ एवं बुलंदशहर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टूल्स और विभागीय सूचनाओं के आधार पर ऐसे व्यापारियों को चिह्नित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.