July 17, 2024, 9:42 pm

Illegal Encroachment News: मार्केट में अतिक्रमण से परेशान हुए लोग, पुलिस के पास पहुंचा मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 24, 2024

Illegal Encroachment News: मार्केट में अतिक्रमण से परेशान हुए लोग, पुलिस के पास पहुंचा मामला

Illegal Encroachment News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों अवैध अतिक्रमण के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के गामा-1 क्षेत्र में स्थित अमृतपुरम मार्केट और जगत फार्म मार्केट में बढ़ते अतिक्रमण से स्थानीय निवासियों और आगंतुकों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अवैध कब्जे और अनियंत्रित ठेलियों की वजह से गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा लगभग समाप्त हो गई है। जिसकी वजह से लोगों ने पुलिस के पास शिकायत की है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Illegal Encroachment News) के गामा-1 क्षेत्र में स्थित अमृतपुरम मार्केट और जगत फार्म मार्केट में बढ़ते अतिक्रमण से स्थानीय निवासियों और आगंतुकों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अवैध कब्जे और अनियंत्रित ठेलियों की वजह से गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा लगभग समाप्त हो गई है। स्थानीय निवासियों ने थानाध्यक्ष बीटा 2, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से अतिक्रमण पर नियंत्रण करने और मार्केट में उचित पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

अतिक्रमण दस्ता पर लगे आरोप

एक्टिव सिटीजन टीम के हरेन्द्र भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अर्बन विभाग का अतिक्रमण दस्ता अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से नहीं निभा रहा है। इसके परिणामस्वरूप, दिन-प्रतिदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। विशेष रूप से जगत फार्म मार्केट में अवैध रूप से ठेलियां और अन्य प्रकार की दुकानें सड़क किनारे लगाई गई हैं, जो आगंतुकों के लिए पार्किंग की समस्या पैदा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: किरायेदार और सोसायटी मैनेजमेंट ने घर पर किया कब्जा, ये है वजह

भीड़ से होता है ट्रैफिक जाम

हरेन्द्र भाटी ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था भी चिंता का विषय बनी हुई है। ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी अधिकतर गोल चक्कर पर तैनात रहते हैं, लेकिन मार्केट क्षेत्र में उनकी उपस्थिति नगण्य है। यहां तक कि स्थानीय पुलिस चौकी के इंचार्ज भी ट्रैफिक पर नियंत्रण करने में असमर्थ दिखाई दे रहे हैं। शाम के समय चौकी के आसपास ऑटो रिक्शाओं की भीड़ से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन जाती है। जिससे लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.