May 19, 2024, 1:56 pm

Illegal Encroachment: प्राधिकरण की जमीन पर भूमाफियाओं ने किया कब्जा, होगी बड़ी कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 13, 2024

Illegal Encroachment: प्राधिकरण की जमीन पर भूमाफियाओं ने किया कब्जा, होगी बड़ी कार्रवाई

Illegal Encroachment: नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर भूमाफियाओं के अवैध कब्जे और निर्माण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में नोएडा के मामूरा इलाके में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि भूमाफियाओं ने दबंगई दिखाते हुए प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा कर लिया। कई बार रोकने पर भी आरोपी नहीं माने। जिसके बाद वर्क सर्किल अवर अभियंता की शिकायत पर पुलिस ने तीन नामजद समेत कई अज्ञात के खिलाफ थाना फेस 3 में केस दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, अवर अभियंता नवीन कुमार ने बताया (Illegal Encroachment) कि नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र मामूरा गांव की अर्जित और कब्जा प्राप्त भूमि खसरा संख्या-17 और 24 पर नरेश कुमार चौहान और महिपाल समेत अन्य व्यक्तियों द्वारा अवैध निर्माण किया जा रहा है। भूलेख विभाग और वर्क सर्किल पांच की टीम ने निर्माणस्थल पर पहुंचकर इसे रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने एक न सुनी। आरोपियों ने नियमों को दरकिनार कर निर्माण कार्य शुरू रखा। अतिक्रमणकर्ता द्वारा प्राधिकरण की बेशकीमती और नियोजित भूमि को खुर्द-बुर्द करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Authority Made Plan: सस्ते दामों पर खरीद सकेंगे फ्लैट्स, अथॉरिटी ने बनाई योजना

पुलिस ने शुरू की जांच, होगी कार्रवाई

वहीं, खसरा संख्या-219 में गोलू नामक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण और अवैध निर्माण किया जा रहा है। सभी आरोपी मामूरा गांव के ही रहने वाले हैं। इस मामले में नरेश कुमार चौहान, महिपाल और गोलू समेत कई अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पूर्व में भी अतिक्रमण के आरोप में गांव के कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.