February 21, 2024, 4:02 pm

Greater Noida West News: इस सोसाइटी के क्लब और दुकान की कुर्की, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 20, 2024

Greater Noida West News:  इस सोसाइटी के क्लब और दुकान की कुर्की, जानें क्या है वजह

Greater Noida West News: ग्रेटर नोएडा से क्लब और दुकान की कुर्की को लेकर एक बड़ी खबर है। ग्रेटर नोएडा स्थित एलिगेंड विले सोसाइटी के क्लब और दुकान की कुर्की ही गई। बताया जा रहा है की ग्रेनो वेस्ट की इस सोसाइटी में खरीदार को फ्लैट नहीं देने पर कोर्ट के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है। 2013 में सेवानिवृत रोडवेज के परिचालक फ्लैट की बुकिंग कराई थी जिसमे 2017 में कब्जा दिलाने का वादा किया गया था।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो वेस्ट की एलिगेंड विले सोसाइटी का क्लब हाउस और दुकान कुर्क कर दिया गया है। खरीदार को फ्लैट नहीं देने पर कोर्ट के आदेश पर बृहस्पतिवार को कार्रवाई की गई। सेवानिवृत रोडवेज के परिचालक आरबी शर्मा ने छह साल तक कब्जा नहीं मिलने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था एडवोकेट केके भाटी ने बताया कि पाई सेक्टर निवासी आरबी शर्मा ने सेवानिवृत्ति के दौरान मिली राशि से ग्रेनो वेस्ट स्थित एलिगेंट विले प्रोजेक्ट में वर्ष 2013 में तीन कमरों का एक फ़्लैट बुक कराया था।

आरोप है कि वर्ष 2017 में फ्लैट पर कब्जे का वादा किया गया था। आरबी शर्मा ने लगभग 75 फीसदी रकम का भुगतान भी कर दिया था। लेकिन वर्ष 2016 में हार्टअटैक आने के कारण आरबी शर्मा के परिजन ने बुकिंग कैंसिल कर रुपया लौटाने के लिए कहा। आरोप है कि रुपया नहीं लौटाया गया और न ही अब तक फ्लैट पर कब्जा दिया गया। इसके चलते वर्ष 2019 में आरबी शर्मा ने कॉमर्शियल कोर्ट में याचिका दायर की। अब कोर्ट के आदेश पर बृहस्पतिवार को सिविल कोर्ट के अमीन, वकील और पीड़ित पक्ष की मौजूदगी में क्लब हाउस व एक दुकान को कुर्क किया गया। अब पीड़ित को उनका रुपया वापस दिलाया जाएगा। बताया गया है कि इस प्रोजेक्ट में 761 फ़्लैटों में से 686 की बिक्री की जा चुकी थी। लेकिन कई खरीदारों को कब्जा नहीं मिला था। इसके चलते खरीदारों ने रेरा में भी शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें…

Noida News: इस सोसाइटी में गार्ड्स ने किया हंगामा, बकाया पेमेंट न देने के लगाए आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.