February 21, 2024, 5:29 pm

Greater Noida News: आवारा कुत्तों से परेशान निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, प्रबंधन से की सुरक्षा की मांग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 29, 2024

Greater Noida News: आवारा कुत्तों से परेशान निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, प्रबंधन से की सुरक्षा की मांग

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा शहर में गुंडे, बदमाशों, अपराधियों से कम और आवारा कुत्तों से कहीं ज्यादा दहशत है। आलम यह है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसी न किसी हिस्से में कुत्तों का हमला रोज़मर्रा की बात हो गई है। बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को आवारा कुत्ते निशाना बना रहे हैं। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाउसिंग सोसायटी में कुत्तों से निजात पाने के लिए वहां के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों ने मेंटीनेंस ऑफिस के बाहर जाकर बच्चों व अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए प्रबंधन से मांग की।

क्या है पूरा मामला

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन प्रतिदिन कुत्तों के काटने घटनाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है। कुत्ते अक्सर ही बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को आवारा कुत्ते निशाना बना रहे हैं। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौड़ सिटी 2 के 14 एवेन्यू सोसायटी में आवारा कुत्तों के काटने की बढ़ती घटनाओं के विरोध में वहां के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों ने मेंटीनेंस ऑफिस के बाहर जाकर बच्चों व अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए प्रबंधन से मांग की। निवासियों का कहना है कि विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन आवारा कुत्तों से निजात दिलाने में असफल रहे हैं। मजबूर होकर लोगों को विरोध प्रदर्शन के माध्यम से ख़ुद अपनी सुरक्षा के लिए यह क़दम उठाना पड़ा है।

Advertisement
Advertisement

लोगों का कहना है कि ये विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रखा जायेगा, जब तक प्रबंधन आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने के और सोसाइटी में लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नही कर देता। लोगों ने बताया की पहले भी कई बार प्रबंधन से इस बारे में शिकायतें की जा चुकी हैं, लेकिन प्रशासन के सिर में जूं तक नहीं रेंगती। नगर निगम और प्रशासन की लापरवाही का अंजाम सभी सोसाइटी के निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लेकिन अब ऐसे नही चलेगा। प्रबंधन को इस मामले में जल्द ही कोई ठोस कदम उठाने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida West News: इस सोसाइटी में रक्षक बने भक्षक, रेजिडेंट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published.