September 17, 2024, 1:28 am

Greater Noida news :- ग्रेनो वेस्ट में घर खरीदने वाले लोगों को रजिस्ट्री के लिए जाना पड़ रहा है 16 KM दूर दादरी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी नहीं मौजूद

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 6, 2024

Greater Noida news :- ग्रेनो वेस्ट में घर खरीदने वाले लोगों को रजिस्ट्री के लिए जाना पड़ रहा है 16 KM दूर दादरी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी नहीं मौजूद

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर खरीदने वाले लाखों लोग इन दिनों एक बड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। ग्रेनो वेस्ट अन्य शहरों के मुकाबले सुविधाओं के मामले में पिछड़ता जा रहा है। लोगों के रहने के लिए हाउसिंग प्रॉजेक्ट तैयार हो रहे हैं, लेकिन फ्लैटों की रजिस्ट्री के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। उन्हें अपने नए घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए 16 किलोमीटर दूर दादरी जाना पड़ता है, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। इस क्षेत्र में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था भी काफी कमजोर है, जिससे यह यात्रा और भी मुश्किल हो जाती है।

क्या है मामला :- 

शहर में बढ़ती आवादी के बीच सोसायटियों और सेक्टरों में रहने वाले निवासियों को पूरी सुविधाएं नहीं मिल रही है। इस एरिया में लाखों रुपये के फ्लैट खरीदने के वाद रजिस्ट्री कराने के लिए घर खरीदारों को दादरी सब रजिस्ट्रार दफ्तर जाना पड़ता है। ग्रेनो वेस्ट से 16 किमी दूर दादरी जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है। लोग जैसे-तैसे धक्के खाते हुए दादरी सब रजिस्ट्रार ऑफिस जाते हैं। वहां भी एक दिन में काम पूरा नहीं हो पाता है। लोगों को घर की रजिस्ट्री कराने के लिए दादरी के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। लोगों ने इस समस्या के वारे में डीएम मनीष वर्मा को भी पत्र लिखा है।लोगों को न केवल लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है, बल्कि सार्वजनिक परिवहन की अनुपलब्धता के कारण उन्हें निजी वाहन या टैक्सी सेवाओं पर निर्भर रहना पड़ता है, जिससे उनका समय और पैसा दोनों ही खर्च हो रहे हैं।

यह समस्या न केवल समय की बर्बादी का कारण बन रही है, बल्कि यह भी दिखाती है कि इस तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। स्थानीय निवासियों ने इस मुद्दे को हल करने के लिए बेहतर पब्लिक ट्रांसपोर्ट और रजिस्ट्री ऑफिस की निकटता की मांग की है, ताकि उन्हें इस असुविधा का सामना न करना पड़े।

Hapud news :- हापुड़ के शाहपुर जट गांव में निकला 15 फीट लंबा अजगर, इलाके में दहशत का माहौल

Leave a Reply

Your email address will not be published.