September 19, 2024, 6:53 am

Greater Noida News: खुशखबरी, नोएडा की ग्रेनो वेस्टआम्रपाली सोसाइटी में तैयार होने वाले है 25 हजार फ्लैट, खरीददारी शुरू…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 19, 2023

Greater Noida News: खुशखबरी, नोएडा की ग्रेनो वेस्टआम्रपाली सोसाइटी में  तैयार होने वाले है 25 हजार फ्लैट, खरीददारी शुरू…

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि अब फ्लैट न खरीद पाने की वजह से परेशान नही होना पड़ेगा। ग्रेनो वेस्ट आम्रपाली सोसाइटी में आने वाले नवंबर तक 25 हजार नए फ्लैट बनकर तैयार हो जायेंगे। बता दें कि नोएडा और ग्रेनो में आम्रपाली के कुल 46 हजार फ्लैट हैं। इनमें से 21 हजार फ्लैट तैयार हो चुके हैं। जबकि 25 हजार फ्लैट अधूरे हैं। जो नवंबर 2024 तक तैयार हो जायेंगे, उसके बाद उनकी खरीदारी की जा सकेगी।

क्या है पूरा मामला

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली की 22 परियोजनाओं के निर्माण कार्य नवंबर 2024 तक पूरे हो जाएंगे। इससे आम्रपाली के बाकी बचे करीब 25 हजार फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी। इस बाबत नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) की ओर से तैयार रिवाइज्ड कंप्लीशन शेड्यूल कोर्ट रिसीवर ने जारी किया। अहम है कि नोएडा और ग्रेनो में आम्रपाली के कुल 46 हजार फ्लैट हैं। इनमें से 21 हजार फ्लैट तैयार हो चुके हैं। जबकि 25 हजार फ्लैट अधूरे हैं। वहीं आम्रपाली की अलग-अलग परियोजनाओं करीब 28 हजार फ्लैटों में लोग रहते हैं। इनमें से कुछ फ्लैट अभी भी अधूरे हैं।

Advertisement
Advertisement

कोर्ट रिसीवर की ओर से जारी प्लान में फंड की उपलब्धता के आधार पर रिवाज्ड शेड्यूल जारी करने की बात कही गई है। कई परियोजनाओं में तीन माह से 14 महीने तक की देरी होने की वजहें भी बताई गईं है। कोर्ट रिसीवर के मुताबिक कोरोना महामारी, किसान आंदोलन और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों व फ्लैट खरीदारों के बकाया समय से नहीं मिलने की वजह से ठेकेदारों के पेमेंट में देरी हुई है।
नौ परियोजनाओं के कई फ्लैट खरीदारों से नहीं हो सका संपर्क

कोर्ट रिसीवर की ओर से बताया गया है कि नोएडा की सात और ग्रेटर नोएडा की दो परियोजनाओं का काम पूरा हो चुका है। लेकिन यहां अब भी कई फ्लैट खरीदारों को कब्जा नहीं दिया जा सका है। कई बार कोशिश के बावजूद खरीदारों से संपर्क नहीं हो सका। इनमें जोडिएक, सफायर-1 और 2, सिलिकॉन सिटी फेज-1, प्रिंसले एस्टेट, प्लेटिनम एंड टाइटेनियम, सिलिकॉन सिटी फेज-2, लेजर वैली विला और सेंचूरियन पार्क लो राइज परियोजना के खरीदार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…

Gurugram News: सोसाइटी में बालकनी गिरने से लोगों में डर…होगी टावरों की बैरिकेडिंग…

नोएडा में सात, ग्रेनो में चार परियोजनाओं का काम पूरा

नोएडा में आम्रपाली की सात और ग्रेटर नोएडा के तीन परियोजनाओं के 13056 फ्लैटों पूरे हो चुके हैं। नोएडा में बाकी बची हुई तीन परियोजनाओं के 2948 फ्लैटों का निर्माण कार्य जारी है। जिन परियोजनाओं का काम पूरा हो चुका है। उसमें जोडिएक, सफायर-1 और 2, सिलिकॉन सिटी फेज-1, प्रिंसले एस्टेट, प्लेटिनम एंड टाइटेनियम और सिलिकॉन सिटी फेज-2 शामिल हैं। जिन परियोजनाओं का काम चल रहा है। उनमें सिलिकॉन सिटी क्रिस्टल होम्स, हर्ट बिट सिटी-1 और 2 शामिल हैं। जबकि ग्रेनो की बाकी बची हुई परियोजनाओं का काम जनवरी से नवंबर तक समाप्त हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.