February 21, 2024, 5:17 pm

Greater Noida News: योगी सरकार ने बायर्स के बाद बिल्डरों को भी दी राहत, जुर्माने में मिल सकती है इतने फीसदी छूट

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 8, 2024

Greater Noida News: योगी सरकार ने बायर्स के बाद बिल्डरों को भी दी राहत, जुर्माने में मिल सकती है इतने फीसदी छूट

Greater Noida News: नोएडा से फ्लैट्स के बायर्स और बिल्डर्स दोनो के लिए बड़ी खबर है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बायर्स के बाद अब बिल्डरों को भी बड़ी राहत दी है। उन्हें कोविड पीरियड के दौरान के ब्याज और जुर्माने में राहत का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने सीईओ एनजी रवि कुमार की मौजूदगी में सभी ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

क्या है पूरा मामला

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बायर्स के बाद अब बिल्डरों को भी बड़ी राहत दी है। उन्हें कोविड पीरियड के दौरान के ब्याज और जुर्माने में राहत का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने सीईओ एनजी रवि कुमार की मौजूदगी में सभी ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। औद्योगिक विकास आयुक्त ने उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से हाल में ही लागू किए गए ‘अमिताभ कांत समिति’ की सिफारिशों के बारे में बिल्डर प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया।

Advertisement
Advertisement

बिल्डरों को राहत

मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डिफॉल्टर ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं के बिल्डर को कोविड-19 महामारी के कारण 01 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2022 तक ब्याज और जुर्माने से राहत दी गई है। डिफॉल्ट प्रोजेक्ट के बिल्डरों को प्राधिकरण में कुल बकाये का 25 फीसदी धनराशि जमा करना होगा। उन्होंने जीरो पीरियड, टाइम एक्सटेंशन के निर्णय का लाभ अधिक से अधिक प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए फायदा उठाने, तैयार हो चुके फ्लैटों की जल्द रजिस्ट्री कराने, रुके हुए प्रोजेक्ट को शीघ्र पूरा कराने के लिए निर्देश दिए।

सीईओ ने दिया सहयोग का भरोसा

बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने बिल्डरों को भरोसा दिया कि प्राधिकरण उन्हें हरसंभव सहयोग करेगा। बैठक में एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, महाप्रबंधक वित्त विनोद कुमार, महाप्रबंधक नियोजन लीनू सहगल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें…

UP News: कांच की प्लेट पर श्री रामचरितमानस लिखकर इस प्रोफेसर ने बनाया रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.