September 26, 2023, 10:22 am

Greater noida Lift Accident: इस सोसायटी में लिफ्ट अटकने से बड़ा हादसा, फंसे रहे लोग, महिलाएं बेहोश

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 27, 2023

Greater noida Lift Accident: इस सोसायटी में लिफ्ट अटकने से बड़ा हादसा, फंसे रहे लोग, महिलाएं बेहोश

Greater noida Lift Accident: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एनआरआई रेजिडेंस सोसाइटी (NRI Residence Society) में एक लिफ्ट अटक गई. हादसे के वक्त लिफ्ट में 5 महिलाएं समेत 6 लोग मौजूद थे. अचानक लिफ्ट अटकने की वजह से महिलाओं का दम घुटने लगा. जिसकी वजह से पांच में से 2 महिलाएं लिफ्ट के अंदर बेहोश हो गई. कड़ी मेहनत के बाद लिफ्ट को खोला गया और लोगों को बाहर निकाला गया. इस घटना के बाद सोसाइटी के लोगों काफी डरे हुए हैं.

क्या है पूरा मामला ?

ग्रेटर नोएडा की एनआरआई रेजिडेंस सोसाइटी (NRI Residence Society) में शनिवार सुबह एक लिफ्ट अटक गई. जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह करीब 8:00 बजे लिफ्ट के माध्यम से पांच महिलाएं और एक पुरुष G-2 टावर में ऊपर की तरफ जा रहे थी. अचानक लिफ्ट बीच में अटक गई. करीब आधे घंटे तक लिफ्ट में 6 लोग फंसे रहे. महिलाओं का दम घुटने लगा. करीब आधे घंटे तक लिफ्ट फंसी रही.

सोसायटी के लोगों ने बताया कि इस हादसे में लिफ्ट में फांसी महिला मंजू नागर और नीरा सिरोही बेहोश हो गई. कड़ी मेहनत के बाद सभी महिलाओं को बाहर निकाला गया. इस मामले में सोसाइटी के निवासियों ने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. जिस समय दोनों महिलाओं को बाहर निकाला गया, उस समय दोनों की हालत बेहद खराब थी.

ये भी पढ़ें-

Noida Lift Issue: नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट बनी मौत का कुआं, मेंटेनेंस फीस देने के बावजूद हो रहे हादसे

सोसायटी के लोगों का आरोप है कि डर की वजह से लोग लिफ्ट से आवागमन करना बंद कर रहे हैं. अधिकतर टावर की लिफ्ट खराब रहती है. इस मामले की शिकायत काफी बार बिल्डर से की गई, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए. उन्होंने कहा कि अगर सही समय पर ठोस कदम नहीं उठाया गए तो कोई बड़ी घटना भी हो सकती है और इसका जिम्मेदार केवल बिल्डर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.