May 3, 2024, 1:17 am

Pet lovers के लिए बड़ी खबर, नोएडा को जल्द मिलेगा सबसे बड़ा डॉग पार्क

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 17, 2022

Pet lovers के लिए बड़ी खबर, नोएडा को जल्द मिलेगा सबसे बड़ा डॉग पार्क

Noida’s Dog park: जानवरों से प्यार करने वालों के लिए बेहद ही बड़ी और खुशी की खबर हम लेकर आए है। खासकर के नोएडा के पैट लवर्स के लिए। नोएडा के सेक्टर-137 में सबसे बड़ा डॉग पार्क बनाया जा रहा है। नवंबर 2021 में इसका काम शुरू हुआ था। हाल ही में नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की सीईओ रितु महेश्वरी ने इसका निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्य की स्पीड बढ़ाते हुए आने वाले एक महीने में पार्क को तैयार कर लिया जाए। इतना ही नहीं पार्क को चलने के लिए कंपनियों से टेंडर मांगने के आदेश भी दिए गए हैं। जिससे पार्क की सुविधएं सुचारू रूप से चल सकें।

पार्क की खास बात
नोएडा का डॉग पार्क 2 एकड़ एरिया में बनकर तैयार होगा। इस पार्क पर करीब 3.5 करोड़ रुपये की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि डॉग्स पार्क में डॉग फूड मिलेगा। डॉक्टर और ट्रेनर की सुविधा भी मिलेगी। लेकिन इसके लिए एक तय फीस होगी। इतना है नहीं, पार्क में टहलाने की सुविधा के लिए वॉकवे के साथ ही जिम भी होगी। अगर कोई डॉग्स के साथ एंट्री लेता है तो वह पूरी तरह से फ्री होगा।

इंटरनेशनल मानकों का पार्क
दरअसल, ये काफी चर्चा में है कि नोएडा में बनने वाला डॉग्स पार्क इंटरनेशनल मानकों पर बनेगा। नोएडा अथॉरिटी सीईओ ने डॉग्स पार्क के आलावा वेद वन पार्क, बच्चों के लिए पार्क और कई दूसरे प्रोजेक्ट को भी जल्द से जल्द पूरा करने के बारे में निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- Noida: कैसे गिरेगा सुपरटेक का ट्विन टॉवर, ट्रायल से पहले जानिए पूरी प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.