June 12, 2024, 8:18 pm

Kanpur news: कानपुर में लड़की ने खुद को किया किडनैप, बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मांगी फिरौती

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 8, 2023

Kanpur news: कानपुर में लड़की ने खुद को किया किडनैप, बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मांगी फिरौती

Kanpur news: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh crime news) के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की ने अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए अपहरण का झूठा नाटक किया. उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर खुद को रस्सी से बांधकर अपना वीडियो बनाया. इसके बाद पिता को भेजकर फिरौती की मांग की. लड़की के पिता ने वीडियो देखते ही पुलिस को इसकी सूचना दी और FIR दर्ज कराया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी लड़की और लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. मामला 4 अगस्त का है.

क्या है मामला ?

दरअसल, 4 अगस्त को कानपुर के बर्रा में रहने वाले नरेंद्र कुमार वर्मा के मोबाइल पर एक वीडियो और दो ऑडियो आए थे. वीडियो में उनकी बेटी रस्सी से बंधी हुई दिखाई दे रही थी. वहीं, ऑडियो में कहा गया था कि बेटी का अपहरण कर लिया गया है. उसे छुड़ाने के लिए दस लाख रुपये दो. इसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई.

पिता की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई. शूरुआती जांच में पता चला कि लड़की के मौहल्ले में रहने वाला एक लड़का राज भी गायब है. इसके बाद पुलिस ने दोनों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो वो लखनऊ में मिले. पुलिस की 6 टीमों ने दो दिन तक कई जिलों में उनका पीछा किया. आखिरकार रविवार शाम को बस्ती में दोनों को स्टेशन पर घूमते हुए गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-

Noida Flats: नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है खास

आरोपी लड़का और लड़की ने रचा ली शादी

जानकारी के अनुसार, आरोपी राज से लड़की की दोस्ती थी. लड़की का एक इंजीनियरिंग कॉलेज में सलेक्शन हो गया था और काउंसलिंग होनी थी. दोनों ने शादी भी कर ली है. लड़की ने पिता से पैसे हड़पने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर अपहरण का नाटक रचा था. दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. आरोपियों ने दो दिन में लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, बस्ती समेत कई जिलों की सेर की. दोनों जिस जिले में जाते थे, वहां मंदिरों में दर्शन करते थे.

इस दौरान उन्होंने जब भी मोबाइल ऑन किया, पुलिस की टीम लोकेशन ट्रेस कर वहां पहुंच जाती थी. मगर, वो अपना मोबाइल फिर बंद कर लेते थे. बताया जा रहा है कि आरोपी लड़के ने लड़की को बहकाकर उसकी दो एफडी तोड़वाई और पैसा खर्च कर दिया.

आरोपी लड़के ने पुलिस को बताया कि सारा प्लान लड़की का ही था. उसने खुद अपने हाथ से रस्सी बांधी थी. उसने कहा कि जेल जा रहा हूं, मगर शादी निभाऊंगा. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.