February 25, 2024, 8:34 am

Ghaziabad News: मकान मालिक के कुत्ते ने दो स्टूडेंट्स पर किया हमला, कोचिंग से आ रही थीं घर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 1, 2024

Ghaziabad News: मकान मालिक के कुत्ते ने दो स्टूडेंट्स पर किया हमला, कोचिंग से आ रही थीं घर

Ghaziabad News: देश भर में कुत्तों के काटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ आवारा कुत्ते तो दूसरी तरफ पालतू कुत्ते भी लोगों को काटने से नही चूक रहे हैं। इसके बावजूद प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। हाल ही में गाजियाबाद के साहिबाबाद में दो स्टूडेंट्स को मकान मालिक के कुत्ते ने काटकर घायल कर दिया। दोनो स्टूडेंट्स कोचिंग पढ़कर वापस घर आ रही थीं। स्टूडेंट्स के पिता ने इस बात की शिकायत भी दर्ज कराई है। फिलहाल स्टूडेंट्स की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक गाजियाबाद के साहिबाबाद में कोचिंग से घर लौट रही दो स्टूडेंट्स को मकान मालिक के पालतू कुत्ते ने काट लिया। घटना शालीमार गार्डन के डीएलएफ बी ब्लॉक की है। दोनों के हाथ, पैर और शरीर के अन्य भाग में जख्म हो गए हैं। कुत्ते के काटने से दोनों चीखने लगीं तो माता-पिता दौड़कर पहुंचे और बेटियों को किसी तरह बचाया। आरोप है कि विरोध करने पर मकान मालिक ने धमकी दी। शालीमार गार्डन पुलिस ने लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज लिया है। वहीं, नगर निगम की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। स्टूडेंट्स स्कूल में पढ़ने नहीं जा रही हैं।

Advertisement
Advertisement

डीएलएफ निवासी जोगेंद्र ने बताया कि वह किराए कमरा लेकर परिवार के साथ रहते हैं। उनकी 15 वर्षीय बेटी पारुल कक्षा 11 और 14 वर्षीय बेटी आकांक्षा कक्षा 12 में पढ़ती हैं। सोमवार रात 9:30 बजे दोनों बेटियां कोचिंग से पढ़कर घर लौट रही थीं। जैसे ही दोनों भूतल से ऊपर कमरे में जा रही थीं तो पीछे से कुत्ते ने झपट्टा मारकर खींच लिया। गिरते ही दोनों के हाथ, पैर और शरीर के अन्य जगह पर काटकर लहूलुहान कर दिया। उन्होंने डायल-112 पर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मकान मालिक को अपने साथ ले गई।

डर की वजह से कोचिंग छोड़ दिया

शिकायकर्ता जोगेंद्र का आरोप है कि गली में आवारा कुत्तों का झुंड इकट्ठा रहता है जो कभी भी आने-जाने वाले लोगों पर हमला कर देता है। कुत्ते के हमले से दोनों स्टूडेंट्स काफी डरी हुई हैं। वह कोचिंंग में पढ़ने के लिए जाने से भी घबरा रही हैं। वह जख्मी हालत में दोनों को जिला अस्पताल ले गए थे। फिर वहां से दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में जाकर एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाया।

यह भी पढ़ें…

Gyanvapi Case: व्यासजी के तहखाने में 30 साल बाद हुई पूजा-अर्चना, जले दीप…वीडियो आया सामने

तीन महीने पहले पारुल पर कुत्ता कर चुका है हमला

शिकायतकर्ता का कहना है कि तीन महीने पहले कुत्ते ने स्टूडेंट पारुल को काटकर जख्मी कर दिया था। तब पुलिस को शिकायत दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। नगर निगम ने भी मामले का संज्ञान नहीं लिया। इस बार भी मोहननगर जोन के अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.