February 25, 2024, 7:11 am

Ghaziabad News: पार्टनर बनाकर दिया धोखा, बिल्डर ने फ्लैट निर्माण में ठगे 2.05 करोड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 15, 2024

Ghaziabad News: पार्टनर बनाकर दिया धोखा, बिल्डर ने फ्लैट निर्माण में ठगे 2.05 करोड़

Ghaziabad News: गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके से धोखाधड़ी और जालसाजी का बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इंदिरापुरम में मकनपुर में बिल्डर पर फ्लैट निर्माण में एजेंसी के संचालक को पार्टनर बनाकर दो करोड़ पांच लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। मुरादनगर निवासी गौरव शर्मा ने इंदिरापुरम कोतवाली में नामजद मुकदमा कराया है। आरोप है कि बिल्डर ने 15 लाख की निर्माण सामग्री भी जब्त की हुई है।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के मकनपुर में बिल्डर पर फ्लैट निर्माण में एजेंसी के संचालक को पार्टनर बनाकर दो करोड़ पांच लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। मुरादनगर निवासी गौरव शर्मा ने इंदिरापुरम कोतवाली में नामजद मुकदमा कराया है। आरोप है कि बिल्डर ने 15 लाख की निर्माण सामग्री भी जब्त की हुई है। उसे ले जाने पर मारपीट की और हथियार तानकर जान से मारने की धमकी दी।

Advertisement
Advertisement

गौरव शर्मा ने शिकायत दी कि जनवरी 2021 में बिल्डर दीपक त्यागी ने न्यायखंड-एक में खाली प्लाॅट पर टू-बीएचके फ्लैट बनाने के लिए साझेदार बना लिया। दोनों पक्षों में तय हुआ कि गौरव ही फ्लैट बनाकर उसको विक्रय करेंगे। आरोप है कि कई बार कहने के बावजूद दीपक ने दो अक्तूबर 2021 को अनुबंध किया। उसके बाद बैंक में खाता खोलकर उसमें फ्लैट की रकम जमा की गई लेकिन दीपक ने उन्हें अनुबंध और बैंक खाते पर हस्ताक्षर करने का अधिकार नहीं दिया।

कुछ समय बाद फ्लैट बनने पर बिल्डर पर उनके दो करोड़ पांच लाख 32 हजार रुपये बकाया हो गए। जब उन्होंने लेन-देन का हिसाब करने के लिए कहा तो दीपक हर बार बात को टाल देता था। इस बीच उन्होंने 15 लाख रुपये कीमत की निर्माण सामग्री भी जब्त कर ली। वह कई बार सामग्री अपनी दूसरी साइट पर ले जाने ले तो वहां कई लोगों ने बुरी तरह पीटा और हथियार तानकर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने कई बार बिल्डर से बात करने का प्रयास किया तो कोई जवाब नहीं मिला।

यह भी पढ़ें…

Lucknow News: जन्मदिवस पर बोलीं बसपा सुप्रीमो मायावती, अयोध्या जाने पर करेंगे विचार

इस बीच वह सड़क हादसे में घायल हो गए। हाथ में फ्रैक्चर होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। शनिवार को इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचकर बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट, धमकी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया। इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर रहे हैं। लेन-देन का जो विवाद है, उसकी जांच करके कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.