September 17, 2024, 12:44 am

Fraud News: रिश्तेदारों ने हड़पे 25 करोड़ रुपये, ऐसे हुआ खुलासा…

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 1, 2024

Fraud News: रिश्तेदारों ने हड़पे 25 करोड़ रुपये, ऐसे हुआ खुलासा…

Fraud News: नोएडा से जालसाजी और धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमे किसी अनजान शख्स ने नही बल्कि रिश्तेदारों ने मिलकर एक व्यक्ति के 25 करोड़ रुपए हड़प लिए। पीड़ित व्यक्ति ने मामले की सूचना पुलिस को दी है और अपने भाई-भाभी समेत 4 लोगों पर फ्रॉड का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Fraud News)के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में एक रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने भाई-भाभी समेत 4 लोगों पर फ्रॉड का आरोप लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने उनकी पार्टनरशिप कंपनी के करीब 25 करोड़ रुपये के शेयर अपने नाम करा लिए हैं। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

पुलिस को दी शिकायत ललित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने अपने भाई जेके श्रीवास्तव के साथ मिलकर एक कंपनी खोली थी। वह और उसकी पत्नी इस कंपनी में 61.5 फीसदी से ज्यादा के शेयरधारक हैं। पीड़ित का आरोप है कि महेंद्र कुमार दुबली, जेके श्रीवास्तव, सीमा श्रीवास्तव और पंकज श्रीवास्तव ने धोखाधड़ी कर उसके और उसकी पत्नी के फर्जी साइन कर उनके 25 करोड़ रुपये के शेयर अपने पक्ष में करा लिए। उसके बड़े भाई और अन्य आरोपियों ने जानबूझकर उसे और उसकी पत्नी को कंपनी के प्रबंधन से अलग कर दिया और उसे और उसकी पत्नी को किसी भी निदेशक मंडल या शेयरधारकों की बैठक में आमंत्रित नहीं किया।

यह भी पढ़ें…

Student Committed Suicide: हॉस्टल में मिली बीटेक स्टूडेंट की लाश, मचा हड़कंप

कंपनी के पैसों से खरीदी प्रॉपर्टी

उनका आरोप है कि कंपनी के बैंक खातों, रिकॉर्ड और दैनिक कार्यों पर उनका नियंत्रण था। पीड़ित का आरोप है कि उसने कंपनी से पैसे निकालकर कुछ बड़ी प्रॉपर्टी भी खरीदी है। उन्होंने कई बार आरोपियों से बात करने की कोशिश भी की। लेकिन आरोपियों ने मामला नहीं निपटाया। थक हारकर उन्हें पुलिस से शिकायत करनी पड़ी।

पुलिस का क्या कहना है?

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.