April 18, 2024, 9:49 pm

Fraud News: प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से ठगे करोड़ों, पुलिस ने किया अरेस्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 1, 2024

Fraud News: प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से ठगे करोड़ों, पुलिस ने किया अरेस्ट

Fraud News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में धोखाधड़ी और ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में नोएडा में प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी भोले-भाले लोगों को प्लॉट बेचने के नाम पर झांसा देकर ठगी को अंजाम देता था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश में नोएडा (Fraud News) पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग और धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर अब तक करोड़ों रुपये की चपत लगा चुका है। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। उस पर धोखाधड़ी और 420 के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक, नोएडा जैसे शहर में प्लॉट के नाम पर भोले-भाले लोग उसे लेने के लिए तुरंत तैयार हो जाते हैं, इसलिए ऐसे शातिर ठग आसानी से लोगों से लाखों-करोड़ों ऐंठ कर गायब हो जाते हैं।

इस तरह से पुलिस ने किया अरेस्ट…

इस मामले में थाना फेज-3 नोएडा पुलिस ने धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। थाना फेज-3 पुलिस के पास 20 फरवरी को एक पीड़ित ने शिकायत की थी कि उसके साथ प्लॉट दिलाने के नाम पर फुरकान नाम के व्यक्ति ने धोखाधड़ी की है और उससे लाखों रुपये ठग लिए हैं। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी।

यह भी पढ़ें…

Delhi Liquor Policy Case: अब तिहाड़ में बीतेंगे सीएम केजरीवाल के दिन, कोर्ट ने नही दी राहत…

आरोपी पर पहले से कई मामले दर्ज

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 29 मार्च को अभियुक्त फुरकान को पूछताछ के दौरान पुलिस हिरासत में लिया गया था। जांच में पता चला की उसने जनता के लोगों के साथ प्लॉट देने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपये की ठगी की है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फुरकान पर धोखाधड़ी और धारा 420 के तहत चार अलग-अलग मामले पहले से दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.