May 2, 2024, 11:54 pm

Flat Buyers Issues: एनबीसीसी का मास्टर प्लान, जल्द ही 21 हजार लोगों को मिलेगा घर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 23, 2024

Flat Buyers Issues: एनबीसीसी का मास्टर प्लान, जल्द ही 21 हजार लोगों को मिलेगा घर

Flat Buyers Issues: ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली समूह के 21 हजार आवंटियों का वर्ष 2024 में अपने घर का सपना पूरा होगा। एनबीसीसी ने दिसंबर 2024 तक सभी 21 हजार आवंटियों को फ्लैट देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आम्रपाली समूह की पांच आवासीय परियोजनाओं में करीब 75 एकड़ जमीन के विकास करने की अनुमति एनबीसीसी को दे दी है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा (Flat Buyers Issues) के आम्रपाली समूह के 21 हजार आवंटियों का वर्ष 2024 में अपने घर का सपना पूरा होगा। एनबीसीसी ने दिसंबर 2024 तक सभी 21 हजार आवंटियों को फ्लैट देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आम्रपाली समूह की पांच आवासीय परियोजनाओं में करीब 75 एकड़ जमीन के विकास करने की अनुमति एनबीसीसी को दे दी है। इनमें लगभग 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश से साढ़े 13 हजार नए फ्लैट बनाए जाएंगे।

75 एकड़ जमीन पर निर्माण की अनुमति दी

सरकारी स्वामित्व वाली निर्माण कंपनी एनबीसीसी (नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरर्पोरेशन लिमिटेड) के अनुसार ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली समूह की पांच निर्माणाधीन परियोजनाओं में 10 करोड़ रुपये के निवेश से साढ़े 13 हजार अतिरिक्त फ्लैट बनाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इन परियोजनाओं में इस्तेमाल नहीं हुई 75 एकड़ जमीन पर निर्माण की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें…

Flats Issues: जेपी ग्रीन्स में फ्लैट न देने पर प्रोजेक्ट का मालिक पहुंचा हवालात, मुकदमा दर्ज

15 हजार करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की उम्मीद

एनबीसीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक केपी महादेवस्वामी ने कहा कि इस जमीन पर करीब 80 आवासीय टावर बना सकेंगे। जिनमें साढ़े 13 फ्लैट तैयार होंगे। उन्होंने बताया कि एनबीसीसी को नए बनने वाले फ्लैटों की बिक्री से 15 हजार करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की उम्मीद है। इससे वह लंबित परियोजनाओं की निर्माण लागत को पूरा करने, बैंक ऋण चुकाने और स्थानीय विकास प्राधिकरणों को वैधानिक भुगतान करने में सक्षम हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.