May 3, 2024, 12:10 am

Fire in High rise Society : इस सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग। कहीं आपकी सोसाइटी में तो नहीं बरती जा रही है लापरवाही ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 13, 2022

Fire in High rise Society :  इस सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग। कहीं आपकी सोसाइटी में तो नहीं बरती जा रही है लापरवाही ?

Fire in High rise Society :दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की जनसंख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में बढ़ती जनसख्या के लिए बड़ी संख्या में हाईराइज सोसाइटी भी बनाई जा रही है। इन सोसाइटिज में एक से बढ़कर एक सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन कई बार मेंटेनेंस की लापरवाही के कारण हादसों का खतरा भी बना रहता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के फ्रेंच अपार्टमेंट (French Appartment) में देखने को मिली। जहां बीती रात बेसमेंट में अचानक आग लग गई। अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।
आनन-फानन में इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
गनीमत यह रही कि आग ने विकराल रूप नहीं लिया और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अच्छी बात यह थी कि आग बेसमेंट से आगे टॉवर तक नहीं पहुंचा नहीं तो भारी जनहानि भी हो सकती थी। गर्मी के मौसम में आग भड़कने का डर हमेशा बना रहता है। ऐसे में सावधानी ही उपाय है। कई सोसाइटियों में यह देखा गया है कि बेसमेंट में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तक नहीं पहुंच पाती। ऐसे में खतरा और बढ़ जाता है।

यब भी देखें:- खेतान स्कूल के बाद इन स्कूलों में आए कोरोना के केस ! पैरेंट्स हुए परेशान। बच्चे क्या करें

Noida : खेतान स्कूल के बाद इन स्कूलों में आए कोरोना के केस ! पैरेंट्स हुए परेशान। बच्चे क्या करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.