May 4, 2024, 1:26 am

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मची अफरातफरी…देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 22, 2024

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मची अफरातफरी…देखें वीडियो

Fire Broke Out in Society: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में पिछले कुछ दिनों से आग लगने के मामले एक के बाद एक करके सामने आ रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आग लगने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां की एक सोसाइटी के फ्लैट में जल रहे दीपक से अचानक आग लग गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Fire Broke Out in Society) में स्थित अजनारा होम्स सोसाइटी से आग लगने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की आग सोसाइटी के एक फ्लैट की बालकनी में जल रहे दीपक से लगी थी। धीरे धीरे आग फैलते हुए अन्य स्थानों तक भी पहुंच गई। घर के लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो आसपास अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। गनीमत यह रही की आग फ्लैट के अंदर तक नहीं पहुंच पाई और उस पर समय रहते काबू पा लिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो के अनुसार…

वीडियो में दिखाया गया है की आग फ्लैट की बालकनी में लगी हुई है। बालकनी में रखा अन्य सामान भी आग की चपेट आ गया है। आग की लपटें और धुआं चारों तरफ फैला हुआ है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर लोग तरह तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यहां देखें वीडियो…

लोगों ने फायर सेफ्टी उपकरणों पर उठाए सवाल

इस घटना के बाद से सोसाइटी के लोगों ने सोसाइटी में मौजूद फायर सेफ्टी उपकरणों पर सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है की सोसाइटी में पर्याप्त मात्रा में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं हैं और जो हैं उनमें ज्यादातर ठीक से काम नही करते हैं। इनका प्रोपर मेंटीनेंस नही हो रहा है। आग लगने की घटना पर लोगों ने कहा की गनीमत रही आग फ्लैट के अंदर नहीं जा पाई और समय रहते काबू पा लिया गया। वरना एक बड़ा हादसा ही सकता था। गर्मियों की शुरुआत होते ही आगजनी की घटनाओं में भी बढ़ोत्तरी देखने की मिल रही है। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.