February 6, 2023, 1:37 am

Noida fire: नोएडा में 6 मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, 50 से ज्यादा परिवारों को ऐसे बचाया

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 3, 2022

Noida fire: नोएडा में 6 मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, 50 से ज्यादा परिवारों को ऐसे बचाया

Noida fire:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत के बेसमेंट में अचानक आग लग गई. आग लगते ही उसका धुंआ पूरी इमारत में फैल गया. जिससे लोगों को बाहर निकलने में परेशानी होने लगी और लोग अंदर ही फंस गए. इस दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस और फायर बिग्रेड को दी. जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने सीढ़ी लगाकर 50 परिवारों को रेस्क्यू किया. सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल दिया है. इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है.

क्या है मामला ?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत में 50 से ज्यादा परिवार रहते हैं. उस बिल्डिंग में फ्लैट बने हुए हैं और नीचे बेसमेंट में लकड़ी का गोदाम था. शनिवार सुबह अचानक से बेसमेंट में आग लग गई और आग ने विकराल रूप ले लिया. उसका धुंआ पूरी बिल्डिंग में फैल गया. जिस समय आग लगी उस समय आधे से ज्यादा लोग अपने घरों में सो रहे थे.

मौके पर जाकर किया रेस्क्यू

जैसे ही आग लगी अफरा तफरी मच गई. बिल्डिंग में एक ही सीढ़ी थी लेकिन धुआं अधिक होने की वजह से वहां से आना मुश्किल था. वह रास्ता ब्लॉक हो गया. जानकारी पाकर पुलिस और फायर बिग्रेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची. खुद ज्वाइंट सीपी भी मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू में जुट गए. पुलिस व  फायर बिग्रेड की टीम ने सीढ़ी लगाकर रेस्क्यू किया और लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पा लिया है.

ये भी पढ़ें-

Delhi crime: …गला काटा, जबड़े पर किया हमला, श्रद्धा हत्याकांड को देखकर युवक ने लिव-इन पार्टनर की ऐसे की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

1 घंटे में बाहर निकाले गए 50 परिवार

करीब आधे से 1 घंटे की मशक्कत के बाद 50 परिवारों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. पुलिस ने बताया कि 6 मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद फायर बिग्रेड की एक दर्जन गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंची और सीढ़ी लगाकर इस बिल्डिंग में रह रहे 50 परिवारों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

बेसमेंट में बना था लकड़ी का गोदाम

आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है. लेकिन बेसमेंट में लकड़ी का गोदाम बना हुआ था उसी में किसी वजह से आग लग गई थी और आग का धुआं पूरी बिल्डिंग फैल गया था. समय रहते फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम ने सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया. इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.