April 25, 2024, 10:35 am

Ghaziabad police action: गाजियाबाद में नाबालिग बच्चे और अभिभावक हो जाएं सावधान, अब होगी कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday February 5, 2023

Ghaziabad police action: गाजियाबाद में नाबालिग बच्चे और अभिभावक हो जाएं सावधान, अब होगी कार्रवाई

Ghaziabad police action: गाजियाबाद (Ghaziabad news) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 22 नाबालिगों के माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है. ये सभी नाबालिग दो पहिया वाहन चला रहे थे, जो नियम के खिलाफ था. ऐसे में पुलिस ने बच्चों के माता-पिता के खिलाफ ही केस दर्ज किया है. पुलिस द्वारा ये कार्रवाई इसलिए की जा रही है क्योंकि गाजियाबाद में लगातार एक्सीडेंट के केस बढ़ रहे है, ऐसे में सख्ती दिखाते हुए उन नाबालिगों के माता-पिता पर एक्शन लिया जा रहा है. बता दें कि, दो दिन के अंदर ही गाजियाबाद पुलिस ने 22 माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि, कुछ दिन पहले 17 साल के आशीष चौधरी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. उसके साथी के भी पैर में फ्रैक्चर हो गया था. उस हादसे से सबक लेते हुए गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने एक स्पेशल ड्राइव शुरू की थी. उस ड्राइव के जरिए एक तरफ जागरूक करने का काम किया जा रहा है तो दूसरी तरफ नियम तोड़ने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, अभी तक 22 नाबालिगों के माता-पिता के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. Motor Vehicles Act के तहत ये कार्रवाई हुई है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा में LIG के लोग बनाना चाहते हैं घर ? तो अप्लाई करने की यह है आखिरी तारीख

बड़ी बात ये है कि दो दिन के अंदर ही गाजियाबाद पुलिस ने 22 माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है. आंकड़े बताते हैं कि नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने वालों की संख्या काफी ज्यादा है. हर रोज कई लोग नियम तोड़ रहे हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में पुलिस कार्रवाई का दायरा भी और ज्यादा बढ़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.