May 13, 2024, 10:21 pm

Delhi News: मनी लांड्रिंग का मामला, सुपरटेक के चेयरमैन की अंतरिम जमानत पर अदालत ने फैसला रखा सुरक्षित

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 16, 2024

Delhi News: मनी लांड्रिंग का मामला, सुपरटेक के चेयरमैन की अंतरिम जमानत पर अदालत ने फैसला रखा सुरक्षित

Delhi News: सुपरटेक समूह के अध्यक्ष और प्रमोटर आरके अरोड़ा से जुड़ी बेहद अहम खबर है। अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार रियल एस्टेट प्रमुख सुपरटेक समूह के अध्यक्ष और प्रमोटर आरके अरोड़ा की अंतरिम जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया। आरोपी ने चिकित्सा आधार पर जमानत मांगी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश देवेंद्र कुमार जंगाला ने प्रवर्तन निदेशालय और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रखते हुए कहा कि वे मंगलवार को अपना फैसला देंगे।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार दिल्ली हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार रियल एस्टेट प्रमुख सुपरटेक समूह के अध्यक्ष और प्रमोटर आरके अरोड़ा की अंतरिम जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया। आरोपी ने चिकित्सा आधार पर जमानत मांगी है।अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश देवेंद्र कुमार जंगाला ने प्रवर्तन निदेशालय और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रखते हुए कहा कि वे मंगलवार को अपना फैसला देंगे। अरोड़ा ने यह दावा करते हुए तीन महीने की अंतरिम जमानत मांगी है कि वह विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं।

Advertisement
Advertisement

अरोड़ा ने कोर्ट को बताया कि गिरफ्तारी के बाद से उनका वजन लगभग 10 किग्रा कम हो गया है और उन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है। अरोड़ा को 27 जून, 2023 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया था। सुपरटेक समूह उसके निदेशकों व प्रमोटरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दिल्ली, हरियाणा और यूपी में प्राथमिकी दर्ज हैं। दूसरी तरफ अदालत ने स्विस नागरिक नीना बर्जर हत्याकांड मामले में आरोपी गुरप्रीत सिंह के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर संज्ञान ले लिया। अदालत ने जेल प्रशासन को आरोपी को 30 जनवरी को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया है, ताकि मामले को संबंधित जज के पास सुनवाई के लिए भेजा जा सके।

तीस हजारी अदालत के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्याुशु सजलान ने पुलिस द्वारा दायर आरोप पत्र व उससे जुड़े दस्तावेज का अध्ययन करने के बाद संज्ञान लेते हुए जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि आरोपी को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाए। आरोपी के खिलाफ हत्या, साक्ष्य नष्ट करने इत्यादि के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है। हत्या के आरोप होने के चलते मामले की सुनवाई सत्र अदालत में होगी।

यह भी पढ़ें…

Winter Health Tips: इन पांच चीजों को डाइट में शामिल करें, सर्दियों में रहेंगे एनर्जेटिक

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र व उससे जुड़े करीब एक हजार पेज अदालत के समक्ष पेश किए है। आरोपपत्र में कहा गया है कि महिला की हत्या के पीछे मुख्य मकसद उसके और आरोपी के बीच वित्तीय विवाद था। लगभग 30 वर्ष की नीना बर्जर का क्षत-विक्षत शव 20 अक्टूबर 2023 को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक नगरपालिका स्कूल की दीवार के पास पड़ा मिला था।उसके हाथ-पैर धातु की जंजीरों से बंधे थे, जिन पर ताला लगा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.