June 23, 2024, 7:38 pm

Death In Swimming Pool: स्विमिंग पूल में डूबने से हुई मासूम बच्ची की मौत, लापरवाही बनी बड़ी वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 4, 2024

Death In Swimming Pool: स्विमिंग पूल में डूबने से हुई मासूम बच्ची की मौत, लापरवाही बनी बड़ी वजह

Death In Swimming Pool: देश भर में पड़ रही भीषण गर्मी के साथ ही स्विमिंग पुलों के संचालन की गतिविधियां बढ़ गई हैं। ऐसे में ज्यादातर स्विमिंग पुलों पर सुरक्षा व्यवस्था के बेहतर इंतजाम न होने के कारण हादसे होने का खतरा भी बढ़ गया है। हाल ही में गाजियाबाद की एक सोसाइटी के स्विमिंग पूल में डूबने से छह साल की मासूम बच्ची खुशबू की मौत हो गई। घटना सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे की है। पुलिस का कहना है कि उन्हें रात करीब सवा आठ बजे घटना की सूचना मिली थी। हादसा उसे समय हुआ जब बच्ची अकेले ही स्विमिंग पूल में तैरने के लिए आ गई।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गाजियाबाद (Death In swimming Pool) के राजनगर एक्सटेंशन की ब्रेव हार्ट सोसाइटी के स्विमिंग पूल में डूबने से छह साल की मासूम बच्ची खुशबू की मौत हो गई। घटना सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे की है। पुलिस का कहना है कि उन्हें रात करीब सवा आठ बजे घटना की सूचना मिली। हादसा उसे समय हुआ जब बच्ची अकेले ही स्विमिंग पूल में तैरने के लिए आ गई। लेकिन पानी का बहाव ज्यादा होने से वह अपने आप को सम्हाल न सकी और उसकी मौत हो गई।

ऐसे हुआ हादसा…

पुलिस के मुताबिक सिद्धार्थ नगर के मूल निवासी प्रापर्टी डीलर साहिबान अली बीते करीब पांच साल से राजनगर एक्सटेंशन की ब्रेव हार्ट सोसायटी में पत्नी और जुड़वा बेटियों छह वर्षीय खुबशू अली और महक अली के साथ रहते हैं। सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे उनकी बेटी खुशबू अली सातवें फ्लोर स्थित फ्लैट से नीचे स्विमिंग पूल पर आई और पूल में उतर गई। कुछ ही देर में बच्ची पानी मे डूब गई और उसका शरीर पानी के उपर आ गया। यह देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। बच्ची के स्वजन को मामले की सूचना दी गयी। मौके पर स्वजन ने पहुचकर बच्ची को नजदीकी चिकित्सक को दिखाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election Result 2024: TRP का चक्कर, इंग्लिश चैनल पर अर्नब गोस्वामी की हिंदी में एंकरिंग…देखें वीडियो

पुलिस का बयान

इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामले में एओए की लापरवाही लग रही है। क्योंकि मौके पर गार्ड की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके अलावा सुरक्षा के बेहतर इंतजाम भी नही है। स्विमिंग पूल में बच्ची के डूबने की सूचना मिलने पर पुलिस गयी थी, लेकिन बच्ची की मृत्यु हो चुकी थी। मामले में अभी कोई शिकायत नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.