July 17, 2024, 9:16 pm

Corruption News: बिना आदेश के होटल में रेड डालने वाले पुलिस कर्मी अरेस्ट, अक्सर करते थे फर्जी छापेमारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 29, 2024

Corruption News: बिना आदेश के होटल में रेड डालने वाले पुलिस कर्मी अरेस्ट, अक्सर करते थे फर्जी छापेमारी

Corruption News: राजधानी दिल्ली से पुलिस कर्मियों द्वारा फर्जी छापेमारी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर भ्रष्टाचार के आरोप में एसएचओ समेत फर्जी छापेमारी करने वाले चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।  इस मामले में पता चला कि लक्ष्मी नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रकाश रॉय ने तीन अन्य पुलिस कर्मियों के साथ 29 मई को शकरपुर थाना एरिया में एक होटल के कमरे पर छापा मारा था। इस दौरान आदर्श आचार संहिता लागू थी और छापे के लिए कोई पूर्व आदेश प्राप्त नहीं किया गया था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, पूर्वी दिल्ली (Corruption News) की शकरपुर थाना पुलिस की टीम ने लक्ष्मी नगर थाना के चार पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने एक होटल के कमरे में उच्च अधिकारियों के आदेश के बिना छापा मारा था। पूर्व दिल्ली जिला की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शकरपुर थाने की टीम को गुप्त सूचना के आधार पर, यह पता चला कि लक्ष्मी नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रकाश रॉय ने तीन अन्य पुलिस कर्मियों के साथ 29 मई को शकरपुर थाना एरिया में एक होटल के कमरे पर छापा मारा था। इस दौरान आदर्श आचार संहिता लागू थी और छापे के लिए कोई पूर्व आदेश प्राप्त नहीं किया गया था, इसलिए मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ और पूर्वी जिले के एसीपी/पीजी द्वारा इसकी जांच की गई।

यह भी पढ़ें…

Fight in Society: दो परिवारों के बीच हुई जमकर मारपीट, ये है विवाद की वजह

पुलिसकर्मियों ने छापेमारी कर कारोबारी से वसूले लाखों रुपये

डीसीपी ने बताया कि पीजी जांच के आधार पर, इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस स्टेशन शकरपुर में आईपीसी की धारा 420/388/120 बी के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद, गहन जांच के दौरान, घटनाओं की सीरीज बनाई गई और चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। चारों पुलिस अधिकारियों की भूमिका और दोष भी तय किया गया था। इसी के मद्देनजर आज चारों पुलिस अधिकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। सूत्रों की मानें तो इन पुलिसकर्मियों ने छापेमारी कर एक कारोबारी से लाखों रुपये वसूले थे। ये सभी पुलिस कर्मी कानून जी आड़ में अक्सर इस तरह की गतिविधियां करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.