February 25, 2024, 1:09 am

CNG Car Launched: TATA ने लॉन्च की देश की पहली ऑटोमेटिक CNG कार, जानिए क्या है खासियत…

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 9, 2024

CNG Car Launched: TATA ने लॉन्च की देश की पहली ऑटोमेटिक CNG कार, जानिए क्या है खासियत…

CNG Car Launched: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने दो ऑटोमेटिक कार लांच की है। टाटा मोटर्स ने सीएनजी कार मार्केट में ऐसे प्रोडक्ट उतार दिए हैं, जिनका ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार था। जिसमें से एक सिडान सेगमेंट में टिगोर और हैचबैक सेगमेंट में टियागो शामिल है। ये दोनों ही गाड़ियां सीएनजी ऑप्शन में उपलब्ध है। ये दोनों भारत की पहली ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली CNG कार हैं।

क्या है पूरा मामला

टाटा मोटर्स (CNG Car Launched) ने देश की पहली सीएनजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वालीं कारें लॉन्च कर दी हैं और ये टियागो आईसीएनजी एएमटी (Tiago iCNG AMT) और टिगोर आईसीएजी एएमटी (Tigor iCNG AMT) हैं। चलिए, आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इन सीएनजी कारों की कीमत और खासियत बताते हैं।
कंपनी ने हैचबैक Tiago CNG AMT और किफायती सेडान कार Tigor CNG AMT को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि दोनों कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ सीएंडजी मोड में 28.06 km/Kg और पेट्रोल मोड में 20 Kmpl का माइलेज देंगी।

Tata Tiago iCNG AMT

कंपनी ने हैचबैक कार Tiago iCNG AMT के ऑटोमेटिक वेरिएंट को चार वेरिएंट में पेश किया है। इसकी शुरूआती वेरिएंट की कीमत 7.89 लाख रुपए और टॉप वेरिएंट XZA NRG की कीमत 8,79,900 लाख रुपये तय की है। कंपनी का दावा है की ये कार सीएंडजी मोड में 28.06 km/Kg और पेट्रोल मोड में 20 Kmpl का माइलेज देगी।

Tata Tigor iCNG AMT

कंपनी ने सिडान कार Tata Tigor iCNG Amt को दो वेरिएंट में पेश किया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 8,84,900 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 9,54,900 रुपये तय की है। ये कार भी सीएंडजी मोड में 28.06 km/Kg और पेट्रोल मोड में 20 Kmpl का माइलेज देगी।

इंजन और पॉवर –

कंपनी ने Tiago iCNG Amt और Tata Tigor cng Amt में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया है। जो पेट्रोल मोड में 84 bhp की पावर और 113 NM टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, सीएनजी मोड पर 72 bhp की पावर और 95Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

गियर बॉक्स

कंपनी ने दोनों कारों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया है।

यह भी पढ़ें…

Uniform Civil Code: 2010 के बाद हुई शादियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य, 6 माह के भीतर नहीं कराया तो देना होगा जुर्माना

कलर ऑप्शन –

कंपनी ने Tiago iCNG AMT को टॉरनेडो ब्लू और Tigor cng Amt को मेट्योर ब्रॉन्ज जैसे स्पेशल कलर ऑप्शन के साथ लांच किया है।

बुकिंग –

इच्छुक ग्राहक दोनों कारों को ऑनलाइन और डीलरशिप पर 21,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.